Create

माइकल वॉन ने बताया कि ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह में से कौन बेहतर है 

ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह
ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह

केन विलियमसन (Kane Williamson) और विराट कोहली (Virat Kohli) की तुलना के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने दो दिग्गज तेज गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। वॉन ने बताया है कि इन दोनों में से बेहतर गेंदबाज कौन है।

केन विलियमसन और विराट कोहली की तुलना जब माइकल वॉन ने की थी तो उस पर काफी विवाद हुआ था। उन्होंने कहा था कि विलियमसन को इसलिए महान प्लेयर नहीं कहा जाता है क्योंकि वो इंडियन नहीं हैं। उनके इस बयान की काफी आलोचना हुई थी।

ये भी पढ़ें: "ऑस्ट्रेलिया के पास एम एस धोनी, हार्दिक पांड्या या किरोन पोलार्ड जैसे मैच फिनिशर नहीं हैं"

वहीं इस बार उनसे ट्रेंट बोल्ट और बुमराह को लेकर सवाल पूछा गया। स्पार्क स्पोर्ट से खास बातचीत में उन्होंने कहा,

बुमराह और बोल्ट में से कौन बेहतर है ये मैं नहीं डिसाइड कर सकता हूं। पहली बार शायद मैं अपनी लाइफ में इस तरह की मुश्किल में हूं। हालांकि मैं यही कहना चाहूंगा कि बोल्ट ज्यादा बेहतर हैं क्योंकि वो लंबे समय से बॉलिंग कर रहे हैं। लेकिन बुमराह भी काफी शानदार हैं और उनके पास बेहतरीन स्किल है। कुछ साल पहले इंग्लैंड में उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की थी। इसलिए मेरे हिसाब से दोनों के बीच काफी कांटे की टक्कर है।

ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह दोनों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है

ट्रेंट बोल्ट को दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है। वहीं लेफ्ट ऑर्म पेसर्स में उन्हें सबसे बेहतरीन माना जाता है। उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 281 विकेट हैं और भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में वो काफी बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह की अगर बात करें तो उनका भी प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। 2018 में अपना टेस्ट डेब्यू करने के बाद से ही उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वो टेस्ट मैचों में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं।

ये भी पढ़ें: "ऋषभ पंत ने रात को 3:30 बजे मेरे घर पर आकर मुझसे माफी मांगी थी"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment