पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ने वॉशिंगटन सुंदर को नम्बर 6 पर खिलाने का समर्थन किया

वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) की सफलता से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) आश्चर्यचकित नहीं हैं कि वह अपने नए लाल गेंद वाले करियर में टेस्ट बल्लेबाज़ हैं। वॉन ने कहा कि वह सुंदर के दबाव से निपटने के तरीके से प्रभावित हैं और उम्मीद करते हैं कि बाएं हाथ के बल्लेबाज़ इस क्रम को जल्द से जल्द पूरा करेंगे। माइकल वॉन ने वॉशिंगटन सुंदर को नंबर 6 पर बल्लेबाजी कराए जाने का समर्थन किया।

वॉशिंगटन सुंदर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा में भारतीय टीम की टेस्ट श्रृंखला के चौथे और अंतिम टेस्ट में अप्रत्याशित शुरुआत की। भारत को उछाल वाली पिच पर चोट की चिंता ज्यादा थी और सुंदर ने वहां बेहतरीन शुरुआत की। वह टी20 सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया में बतौर नेट बॉलर रुके हुए थे और टेस्ट क्रिकेट में मौका मिलते ही इसका फायदा भी उठाया।

वॉशिंगटन सुंदर के लिए माइकल वॉन का बयान

वॉन ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा कि वह सुंदर के दबाव झेलने की क्षमता से प्रभावित हुए हैं। सुंदर बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। मैं देखता हूं कि वह नंबर 8 पर बल्लेबाजी करता हैं और लगता है कि वह लंबे समय तक बल्लेबाजी नहीं करेंगे। निश्चित रूप से वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो टॉप छह में बल्लेबाजी कर सकते हैं।

माइकल वॉन ने कहा कि वह ऑफ़ स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं और इससे भारत को बड़ा विकल्प मिलेगा। तकनीकी रूप से भी वह मजबूत हैं। सीधा भी खेलते हैं, लेंथ को जल्दी भांप लेते हैं और फ्रंट और बैक फुट दोनों पर बेहतर हैं। माइकल वॉन ने वॉशिंगटन सुंदर और ऋषभ पन्त को भारतीय टीम का भविष्य बताया। दोनों की उम्र फ़िलहाल क्रमशः 21 और 23 साल है।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में वॉशिंगटन सुंदर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 96 रन बनाकर भारतीय टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment