Create
Notifications

विराट कोहली के जीरो पर आउट होने को लेकर माइकल वॉन का बयान

ANALYST
Modified 13 Feb 2021
न्यूज़

चेन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन विराट कोहली (Virat Kohli) का जीरो पर आउट होना चर्चा का विषय रहा। विराट कोहली को मोईन अली ने बल्ले और पैड के बीच बने गैप से आउट कर दिया। इसके बाद कई तरह के बयान आए उनमें पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) की प्रतिक्रिया भी शामिल रही। माइकल वॉन ने ट्वीट करते हुए इस आउट के बारे में बात की।

माइकल वॉन ने लिखा कि एक भारतीय महान खिलाड़ी को इस तरह से गेट के बीच में से आउट करना इतना मुश्किल भी नहीं है। वॉन ने कहा कि ऐसा करना एक ऑफ़ स्पिनर के लिए कठिन कार्य नहीं है। भारतीय पारी के पहले सेशन के दौरान वॉन ने यह बात लिखी।

विराट कोहली को नहीं आया समझ

बल्ले और पैड के बीक बने गैप में से मोईन अली की ओवर पिच गेंद निकलकर विकेट से टकरा गई। विराट कोहली को भी यह समझ नहीं आया कि क्या हुआ है। कोहली कुछ देर खड़े रहे और अम्पायर ने भी पुष्टि की कि विकेटकीपर के हाथ से तो स्टंप नहीं हिला है। रिप्ले में देखने पर पाया गया कि गेंद गिल्लियों के ऊपर जाकर गेंद लगी है। किसी ने नहीं सोचा होगा कि कोहली इस तरह आउट होंगे। ओवर पिच गेंद को कवर ड्राइव कारते हुए विराट कोहली चूक गए और गेंद स्पिन होकर अंदर की तरफ आ गई थी।

कोहली से पहले शुभमन गिल भी बिना खाता खोले ओली स्टोन की गेंद पर आउट होकर चलते बने थे। इसके बाद रोहित शर्मा ने मोर्चा संभाला। रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेली और 161 रन बनाकर आउट हो गए। अजिंक्य रहाणे ने भी अर्धशतकीय पारी खेली और भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट पर 300 रन बनाए। इंग्लैंड की टीम के स्पिनरों ने पिच का फायदा उठाने की कोशिश की लेकिन पूरी तरह से सफलता नहीं मिली।

Published 13 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now