Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

माइकल वॉन के मुताबिक सिर्फ एक मैच में अच्छी कीपिंग करके ऋषभ पंत बेहतरीन विकेटकीपर नहीं बन सकते हैं

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
Nitesh
ANALYST
Modified 17 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भारत के दिग्गज विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। माइकल वॉन के मुताबिक सिर्फ एक मैच से ये नहीं माना जा सकता है कि ऋषभ पंत अच्छे विकेटकीपर बन गए हैं। उन्हें लगातार बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने जबरदस्त विकेटकीपिंग की। उन्होंने चार शिकार किए और इस दौरान डेन लारेंस की एक जबरदस्त विकेटकीपिंग भी की। खासकर रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के खिलाफ जिस तरह से उन्होंने कीपिंग की उसकी काफी तारीफ हो रही है।

ये भी पढ़ें: अंपायर के फैसले पर असहमति जताने के लिए विराट कोहली पर लग सकता है बैन

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान माइकल वॉन ने कहा "ईमानदारी से कहूं तो इस मुकाबले में भारत के लिए सबसे बड़ा पॉजिटिव ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग थी। उनकी कीपिंग पर काफी सवाल उठाए जाते रहे हैं। लेकिन इस मुकाबले में उनकी कीपिंग काफी अच्छी रही और मेरे हिसाब से ये भारत के लिए सबसे बड़ा पॉजिटिव रहा। उन्हें लगातार मेहनत करने की जरुरत है और जो भी बॉल उनके तरफ आए उसे कैच करना होगा।"

ऋषभ पंत को लगातार इसी तरह की विकेटकीपिंग करनी होगी - माइकल वॉन

माइकल वॉन ने आगे कहा "ऋषभ पंत शायद ट्रेनिंग के दौरान काफी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हालांकि एक बेहतर कीपर बनने के लिए अभी उन्हें लंबा सफर तय करना होगा। स्टंप के पीछे अगर एक मुकाबले में आपने अच्छा प्रदर्शन कर दिया तो इसका मतलब ये नहीं कि आप अच्छे विकेटकीपर बन गए हैं। उन्हें दोबारा इसी तरह का परफॉर्मेंस देना होगा।"

ये भी पढ़ें: भारत के दिग्गज खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से दिया जा सकता है रेस्ट

Published 17 Feb 2021, 15:11 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now