माइकल वॉन ने विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा पर कसा तंज, कहा 'उन्हें और भी ट्रॉफी...'

South Africa v India: Final - ICC Men
रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 से संन्यास ले लिया है

Michael Vaughan on Rohit Sharma, Virat Kohli and Ravindra Jadeja : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारत के तीन दिग्गज क्रिकेटरों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। माइकल वॉन ने कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा पर तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि इन खिलाड़ियों ने टी20 वर्ल्ड कप का टाइटल जीतकर भले ही संन्यास ले लिया लेकिन इन्हें अपने करियर में अभी तक और भी ज्यादा वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतनी चाहिए थी।

दरअसल रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के साथ 2007 का टी20 वर्ल्ड कप जीता था और इसके बाद 2024 में टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती। वहीं विराट कोहली 2011 और 2024 की टी20 वर्ल्ड कप जीत का हिस्सा रहे। रविंद्र जडेजा भी 2024 टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे। ये खिलाड़ी कई बार वर्ल्ड कप ट्रॉफी के करीब जाकर चूक गए थे लेकिन इस बार जरुर विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतते ही रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया।

भारत के इन खिलाड़ियों ने कम ट्रॉफी जीती है - माइकल वॉन

माइकल वॉन के मुताबिक जितना लंब इन प्लेयर्स का करियर रहा है, उसे देखते हुए इन्हें और भी ज्यादा ट्रॉफी अपने नाम करनी चाहिए थी। उन्होंने Club Prairie Fire पोडकास्ट पर बातचीत के दौरान कहा,

ये सभी इस बात से सहमत होंगे कि संन्यास लेने का यह सबसे बेस्ट तरीका था लेकिन इन्हें और भी ज्यादा लिमिटेड ओवर्स में ट्रॉफी जीतना चाहिए था। रोहित शर्मा को दूसरा वर्ल्ड कप जीतने में 17 साल और लग गए। मुझे लगता है कि रोहित शर्मा सबसे पहले इस चीज को मानेंगे कि उन्हें एक या दो ट्रॉफी और जीतना चाहिए था।

आपको बता दें कि भारतीय टीम पिछले कई सालों से हर बार सेमीफाइनल और फाइनल में आकर हार जाती थी। टीम इंडिया को 2014 के टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी और 2023 के वर्ल्ड कप फाइनल में आकर हार गई। कई बार टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप जीतने का सुनहरा मौका गंवाया। हालांकि अब जाकर टीम ने ट्रॉफी अपने नाम कर ली है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now