Create

विराट कोहली के टी20 इंटरनेशनल प्रारूप से कप्‍तानी छोड़ने के बाद माइकल वॉन ने दिया बड़ा बयान

विराट कोहली के फैसले के बाद माइकल वॉन ने दी बड़ी प्रतिक्रिया
विराट कोहली के फैसले के बाद माइकल वॉन ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

विराट कोहली (Virat Kohli) के टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup) के बाद टी20 इंटरनेशनल प्रारूप से कप्‍तानी छोड़ने के फैसले को पूर्व इंग्लिश कप्‍तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने निस्‍सवार्थ करार दिया।

टीम इंडिया (India Cricket team) के कप्‍तान विराट कोहली ने गुरुवार को घोषणा की थी कि अक्‍टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्‍व कप के बाद वो इस प्रारूप के कप्‍तान नहीं रहेंगे। भारतीय कप्‍तान ने कहा कि देश के लिए तीनों प्रारूपों के खेल पर ध्‍यान लगाने के लिए उन्‍हें खुद को स्‍पेस देने की जरूरत है।

विराट कोहली के इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट पर माइकल वॉन ने कमेंट किया, 'शाबाश। यह बहुत निस्‍सवार्थ फैसला है और यह एक ऐसा फैसला है जो आपको सभी दबावों से थोड़ा दूर आराम करने की उम्मीद के लिए कुछ अच्छा स्थान देगा।'

विराट कोहली ने बताया कि हेड कोच रवि शास्‍त्री और अनुभवी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा से विचार-विमर्श करने के बाद वह इस फैसले पर पहुंचे हैं।

कोहली ने अपने इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट किए बयान में कहा, 'जी हां, इस फैसले पर आने में काफी समय लगा। अपने करीबी लोगों, रवि भाई और रोहित, जो लीडरशिप ग्रुप का अहम हिस्‍सा रहे, उनसे काफी बातचीत और विचार-विमर्श के बाद, मैंने इस साल दुबई में अक्‍टूबर में टी20 विश्‍व कप के बाद टी20 कप्‍तानी से इस्‍तीफा देने का फैसला किया है।'

कोहली ने आगे कहा, 'मैंने सचिव जय शाह और बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली व सभी चयनकर्ताओं से इस बारे में बातचीत की। मैं अपनी सर्वश्रेष्‍ठ क्षमता के हिसाब से भारतीय क्रिकेट और भारतीय टीम को अपनी सेवाएं देता रहूंगा।'

विराट कोहली का टी20 प्रारूप में कप्‍तानी रिकॉर्ड

विराट कोहली ने साफ किया है कि वह टी20 प्रारूप में बतौर खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। 32 साल के कोहली का कप्‍तानी में रिकॉर्ड अच्‍छा रहा है। विराट कोहली की कप्‍तानी में भारत ने 45 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें से 27 मुकाबलों में जीत मिली।

विराट कोहली की कप्‍तानी में भारत को 14 टी20 इंटरनेशनल मैचों में शिकस्‍त मिली। दो मैच टाई रहे जबकि दो मैचों का नतीजा नहीं निकल सका।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment