Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: मिकी आर्थर बन सकते हैं श्रीलंका टीम के अगले कोच

  • श्रीलंका के आगामी पाकिस्तान दौरे तक उन्हें कोच नियुक्त किया जा सकता है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 01:03 IST

मिकी आर्थर इससे पहले पाकिस्तान के कोच थे
मिकी आर्थर इससे पहले पाकिस्तान के कोच थे

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कोच मिकी आर्थर को श्रीलंका का अगला कोच नियुक्त किया जा सकता है। श्रीलंका की टीम वर्ल्ड कप के बाद से ही अपने नए कोच की तलाश कर रही है। इस कड़ी में कई हाई-प्रोफाइल नाम सामने आए लेकिन किसी को भी कोच नियुक्त नहीं किया गया। वहीं अब बोर्ड के मुताबिक आर्थर को कोच नियुक्त किया जाएगा। वर्तमान में रमेश रत्नायके अंतरिम कोच हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो में छपी खबर के मुताबिक आर्थर ने अभी तक श्रीलंका क्रिकेट के साथ कोई करार नहीं किया है लेकिन बोर्ड अधिकारियों ने कहा है कि श्रीलंका के आगामी पाकिस्तान दौरे तक उन्हें कोच नियुक्त कर दिया जाएगा।

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्ले डी सिल्वा ने कहा कि मिकी आर्थर के साथ हमारी बातचीत चल रही है। हमें लगता है कि हम उनके साथ करार करने में सफल रहेंगे। डी सिल्वा ने कहा कि आर्थर की कोचिंग में पाकिस्तान ने 2017 में हुए चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता और उनकी ही कोचिंग में पाकिस्तानी टीम टी20 रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर पहुंची। वो एक बेहतरीन कोच हैं और उन्हें काफी अनुभव है।

आपको बता दें कि मिकी आर्थर इससे पहले कई टीमों की कोचिंग कर चुके हैं। वो ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों के कोच रह चुके हैं। हालांकि एक कोच के तौर पर उन्हें बड़ी सफलता पाकिस्तानी टीम के साथ मिली। 2016 से लेकर 2019 तक 3 साल के उनके कार्यकाल में में पाकिस्तान ने 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता। इसके अलावा टी20 में वो टीम को नई ऊंचाइयों तक ले गए और पाकिस्तानी टीम नंबर एक बनी। हालांकि इस बीच उन्हें कई मौकों पर बुरी तरह हार का सामना भी करना पड़ा। 2018 में हुए एशिया कप में टीम फाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई और वर्ल्ड कप 2019 में भी टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही। वर्ल्ड कप के बाद उन्हें कोच पद से हटा दिया गया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 16 Nov 2019, 18:40 IST
Advertisement
Fetching more content...