Create

मिकी आर्थर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए श्रीलंका के खास गेंदबाज को बताया सबसे बड़ा खतरा 

महीश थिकशाना ने हाल ही में श्रीलंका के लिए डेब्यू किया है
महीश थिकशाना ने हाल ही में श्रीलंका के लिए डेब्यू किया है

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) की टीम ने अपने युवाओं पर भरोसा दिखाते हुए टूर्नामेंट की शुरुआत की थी और उनके लिए कई युवाओं ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इसी कड़ी में मिस्ट्री स्पिनर महीश थिकशाना (Maheesh Theekshana) का नाम भी शामिल है। थिकशाना ने श्रीलंका के लिए क्वालीफाइंग मैचों में जबरदस्त गेंदबाजी की थी लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ चोट की वजह से मुकाबला नहीं खेल पाए थे। थिकशाना आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए दिखेंगे और कोच मिकी आर्थर ने ऑस्ट्रेलिया को मैच से पहले चेतावनी देते हुए, सावधान रहने को कहा है। आर्थर को उम्मीद है कि थिकशाना की गेंदबाजी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बन सकती है।

श्रीलंका के क्वालीफाइंग राउंड में अच्छे प्रदर्शन के पीछे थिकशाना की अहम भूमिका रही। उन्होंने तीन मैचों में 5.62 के बेहतरीन औसत से 8 विकेट अपने नाम किये। पीठ में चोट के कारण थिकशाना बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला नहीं खेल पाए थे लेकिन अब वह पूरी तरह फिट हो चुके हैं।

मौजूदा श्रीलंकाई कोच मिकी आर्थर ने काफी समय तक ऑस्ट्रेलिया के लिए भी बतौर कोच कार्य किया है और उन्हें कंगारू टीम की स्पिन के खिलाफ कमजोरी के बारे में अच्छी तरह से पता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से पहले आर्थर ने वेस्ट ऑस्ट्रेलियन के हवाले से कहा,

हमने निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलिया को देखा है। कुछ समय पहले ही जब मैं पाकिस्तान का कोच था उनके खिलाफ सीरीज खेली थी, जहां हमने स्पिन का काफी सफलतापूर्वक उपयोग किया था। यदि आपने महीश को नहीं देखा है, तो वह निश्चित रूप से आपके लिए कुछ हद तक मुसीबत बन सकते हैं। उसके पास दो अलग-अलग गेंदें हैं और अगर आप उन्हें नहीं पिक कर पाते तो फिर आप हिचकिचाएंगे।

चरिथ असलंका की प्रगति शानदार रही है - मिकी आर्थर

आर्थर का मानना है कि चरिथ असलंका ने अविश्वसनीय रूप से अच्छी प्रगति की है क्योंकि उनकी तैयारी शानदार रही है और श्रीलंका को इसका अच्छा नतीजा प्राप्त हो रहा है। उन्होंने आगे कहा,

चरिथ की प्रगति देखना अविश्वसनीय रहा है। मुझे याद है कि हम इंग्लैंड जाने से ठीक पहले चरिथ हमारे साथ बबल में जुड़े थे, और इंग्लैंड के दौरे से अभी वह जहां हैं, इसका श्रेय उन्हें खुद जाता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment