RR के खिलाफ दूसरे क्वालीफ़ायर के टाइम आउट के दौरान विराट कोहली की दी गई स्पीच का हुआ खुलासा

विराट कोहली ने साथी खिलाड़ियों को अहम बात कही
विराट कोहली ने साथी खिलाड़ियों को अहम बात कही

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के दूसरे क्वालीफ़ायर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को भले ही राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने साथी खिलाड़ियों से सीजन को लेकर कुछ अहम बातें कही। विराट ने राजस्थान रॉयल्स की पारी के दूसरे टाइम आउट में स्पीच थी, जिसका खुलासा टीम के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट माइक हेसन (Mike Hesson) ने खुद किया है। हेसन ने बताया कि किस तरह दिग्गज खिलाड़ी ने टीम के खिलाड़ियों के एप्रोच की प्रशंसा की।

हेसन ने बताया कि बैंगलोर की टीम इस साल लीग में अपने सभी मुकाबलों में उच्च तीव्रता बनाए रखने में सफल रही है। उन्होंने माना कि इस दृष्टिकोण से उन्हें लाभ होगा और वे आने वाले वर्षों में लगातार प्रदर्शन के साथ आएंगे।

आरसीबी के द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किये गए वीडियो में उन्होंने कहा,

यहां तक कि आज आखिरी बार टाइमआउट में जाना और विराट को सीजन के बारे में बोलते हुए सुनना और जिस तरह से हम खत्म करना चाहते थे और इस तथ्य के बारे में कि हम इसे बाहर छोड़ना चाहते थे, हमने पूरे सीजन में यही चाहा था। हर एक गेम, चाहे हम पीछे रहे हों या हम आगे रहे हों, हमने उस तीव्रता को बनाए रखा है। यह एक ऐसे पक्ष का संकेत है जो आने वाले सालों में कंसिस्टेंट रहेगा।

मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 158 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम ने जोस बटलर की नाबाद 106 रनों की पारी की बदौलत 18.1 ओवर में ही तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

youtube-cover

हमारी टीम केवल एक या दो अच्छे खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं - माइक हेसन

हेसन ने अपनी टीम के बारे में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनके पास कई मैच विनर हैं और इसी वजह से आरसीबी केवल एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है। उन्होंने कहा,

यह एक ऐसी टीम है जो एक या दो शानदार खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है। हमारे पास कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं। पूरे सीजन में कई अलग-अलग खिलाड़ी खड़े हुए और मेरे लिए यह कौशल के बारे में नहीं बल्कि करैक्टर के बारे में है।

इस सीजन टीम के लिए विराट कोहली और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों का प्रदर्शन औसत रहा लेकिन इसके बावजूद यह टीम प्लेऑफ तक पहुंची। इससे साफ़ पता चलता है कि टीम के लिए अन्य खिलाड़ियों ने मौका मिलने पर जबरदस्त प्रदर्शन किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar