Create
Notifications

पाकिस्तान का प्रदर्शन संतोषजनक रहा- मिस्बाह उल हक

Pakistan Nets Session
Pakistan Nets Session
ANALYST
Modified 09 Feb 2021
न्यूज़

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हारकर स्वदेश लौटने वाली पाकिस्तानी टीम (Pakistan Team) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को घरेलू मैदानों पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। टीम के कोच मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) इस जीत को लेकर खुश हैं और उनकी प्रतिक्रिया भी आई है। मिस्बाह ने कहा कि टीम के नजरिये से जीत जरूरी थी, इससे खिलाड़ियों में भरोसा कायम होगा।

मिस्बाह उल हक ने कहा कि यह जीत टीम के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण थी क्योंकि इससे आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद मिलेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के बाद यह पाकिस्तान के लिए बहुत महत्वपूर्ण श्रृंखला थी। टीम का आत्मविश्वास कम था, श्रृंखला में प्रदर्शन करना बहुत महत्वपूर्ण था और लंबे समय के बाद एक शीर्ष श्रेणी की टीम पाकिस्तान आई, जो पाकिस्तान के लिए भी एक प्रमुख फैक्टर थी।

मिस्बाह उल हक का पूरा बयान

मिस्बाह ने कहा कि कुल मिलाकर न्यूजीलैंड में हमारी कमजोरी, जो सवाल थे, उनसे यह प्रदर्शन बेहतर था। यही कारण है कि हमने श्रृंखला 2-0 से जीती है। टीम के आत्मविश्वास के लिए, खिलाड़ियों के आत्मविश्वास के लिए, यह बहुत महत्वपूर्ण था, कोचिंग स्टाफ के लिए, यह पूरे पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण था। मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तानी टीम का खेल संतोषजनक बताया।

मिस्बाह ने यह भी बताया कि पहले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में, वे खुद को ताकत की स्थिति में पाकर भी मैच के नजदीक आने के लिए संघर्ष कर रहे थे। मिसाल के तौर पर इंग्लैंड में ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट में, पाकिस्तान ने जोस बटलर और क्रिस वोक्स बल्लेबाजी से पहले इंग्लैंड की टीम को परेशानी में डाला था। न्यूजीलैंड में भी पाकिस्तान की टीम ने अहम मौकों को छोड़ दिया था।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को सबसे पहले कराची में हराया और बाद में रावलपिंडी टेस्ट जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया। बाबर आजम बतौर कप्तान पहली टेस्ट सीरीज में खेल रहे थे।

Published 09 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now