Create
Notifications

मिस्बाह उल हक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पिच को लेकर दिया बयान

मिस्बाह हल हक
मिस्बाह हल हक
ANALYST
Modified 01 Feb 2021
न्यूज़

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान (Pakistan) ने जीत दर्ज करते हुए दो मैचों की सीरीज में बढ़त बनाई है। दूसरे टेस्ट मैच के लिए कोच मिस्बाह उल हक का बयान आया है। मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) का कहना है कि जरूरत पड़ी तो हम अतिरिक्त तेज गेंदबाज को शामिल करेंगे। रावलपिंडी में अगला टेस्ट होगा और इसकी पिच सूखी होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

मिस्बाह उल हक ने कहा कि हमने घरेलू मैदान पर फायदा रखने की कोशिश की है, पिच थोड़ी सूखी रहेगी। सामान्यतः हम ऐसे परिस्थितियाँ घरेलू क्रिकेट में देखते हैं। जाहिर से बात है कि पिच हरी होगी और इसमें नमी भी होगी। यह पिच थोड़ी अलग रहेगी। यह वैसी होगी जैसी हमें पसंद है, हमने अंतिम दिन इसे देखने पर ज्यादा बेहतर तरीके से चीजें समझ आएगी।

मिस्बाह ने किया हसन अली का समर्थन

हाल ही में पाकिस्तान टेस्ट टीम में वापस आने वाले हसन अली को बैक करते हुए मिस्बाह उल हक ने दूसरे टेस्ट में उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई। कायदे आजम ट्रॉफी में बेहतर प्रदर्शन के बाद हसन अली को पाकिस्तान की टेस्ट टीम में एक बार फिर से शामिल किया गया था।

गौरतलब है कि कराची में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। दोनों के समन्वय के कारण पाक टीम दक्षिण अफ़्रीकी टीम पर हावी होने में कामयाब रही। दक्षिण अफ्रीका के कुछ बल्लेबाजों ने टिककर खेलने का प्रयास किया लेकिन यह नाकाफी था। पहला टेस्ट जीतने के बाद पाकिस्तान की टीम के हौसले भी बुलंद हैं और दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर वे सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेंगे। फवाद आलम ने पहले टेस्ट में शतक जड़ा था। बाबर आजम ने बतौर कप्तान पहली बार टेस्ट खेला और टीम ने जीत हासिल की। दूसरे टेस्ट में भी टीम का खेल देखने लायक रहेगा।

Published 01 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now