ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में मिली शर्मनाक हार को लेकर न्यूजीलैंड के कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

New Zealand v Australia - Men
मिचेल सैंटनर की कप्तानी में टीम को मिली करारी हार

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) को अपने ही होम ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। इसको लेकर टीम के कप्तान मिचेल सैंटनर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने जिस तरह से सीरीज के तीनों ही मैचों में खेल दिखाया, उससे पता चलता है कि उनकी टीम काफी जबरदस्त है।

ऑस्ट्रेलिया ने आकलैंड में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 27 रन से हरा दिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए जब ऑस्ट्रेलिया की टीम 10.4 ओवर में 118 रन बना चुकी थी, तभी बारिश आ गई। इसके बाद न्यूजीलैंड को डकवर्थ ल्युइस नियम के तहत 10 ओवर में 126 रन बनाने का टार्गेट मिला। हालांकि टीम 3 विकेट खोकर 98 रन ही बना सकी। मैथ्यू शॉर्ट को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन (27 रन एवं 1 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज में अपना दमखम दिखाया - मिचेल सैंटनर

मैच के बाद बातचीत के दौरान मिचेल सैंटनर ने कीवी टीम को मिली हार को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी बेहतरीन है। उन्होंने पूरी सीरीज के दौरान दिखाया कि उनके अंदर कितनी क्षमता है। हमने भी कुछ जगहों पर अच्छा खेला लेकिन हमारी गेंदबाजी उतनी अच्छी नहीं रही। बैटिंग के दौरान हम वो दबाव नहीं झेल पाए। कैच ड्रॉप करने की वजह से भी हमें नुकसान उठाना पड़ा। इस सीरीज से पॉजिटिव और निगेटिव प्वॉइंट दोनों निकलकर सामने आए।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम इस सीरीज में एक भी मुकाबला नहीं जीत पाई और इसी वजह से उनके ऊपर काफी सवाल उठ रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए उनकी टीम के अंदर काफी खामियां नजर आ रही हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता