Create

मिचेल स्टार्क ने पाकिस्तानी गेंदबाज का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा, ये कारनामा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने

Australia v Zimbabwe - One Day International Series: Game 2
Australia v Zimbabwe - One Day International Series: Game 2
reaction-emoji
Nitesh

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने वनडे क्रिकेट का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अब वो वनडे में सबसे तेज 200 विकेट हासिल करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। मिचेल स्टार्क ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले के दौरान ये बड़ा रिकॉर्ड बनाया।

मिचेल स्टार्क ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में रेयान बर्ल को आउट करते ही अपने 200 विकेट पूरे कर लिए। उन्होंने ये 200 विकेट 102 वनडे मुकाबलों में पूरे किए। इसके साथ ही वो वनडे में सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। मिचेल स्टार्क ने इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर सकलैन मुश्ताक का रिकॉर्ड तोड़ा। मुश्ताक ने 104 मैचों में अपने 200 वनडे विकेट पूरे किए थे।

मिचेल स्टार्क ने सभी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को भी छोड़ा पीछे

ऑस्ट्रेलिया के अन्य गेंदबाजों की बात करें तो ब्रेट ली ने 112, शेन वॉर्न ने 125, मिचेल जॉनसन ने 129 और ग्लेन मैक्ग्रा ने 133 मैचों में 200 वनडे विकेट पूरे किए थे। इन गेंदबाजों में से केवल ग्लेन मैक्ग्रा का ही एवरेज (22.02) वनडे में मिचेल स्टार्क (22.30) से अच्छा है। वहीं स्ट्राइक रेट के मामले में स्टार्क सबसे ऊपर हैं। उनका स्ट्राइक रेट 26.20 का है।

मिचेल स्टार्क ने इससे पहले 2016 में सबसे तेज 100 विकेट लेने का भी कारनामा किया था। उन्होंने 52 वनडे मैचों में अपने 100 विकेट पूरे किए थे। इसका मतलब ये हुआ कि अगले 50 मैचों में उन्होंने 100 विकेट और लिए।

मैच की अगर बात करें तो इस ऑस्ट्रेलिया को जिम्बाब्वे के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 31 ओवरों में मात्र 141 रन बनाकर सिमट गई। जवाब में जिम्बाब्वे ने इस टार्गेट को 7 विकेट खोकर 39 ओवरों में हासिल कर लिया। जिम्बाब्वे की ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये पहली जीत है।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...