आईपीएल में दिग्गज खिलाड़ी की लंबे समय के बाद हो सकती है वापसी, टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए खेलेंगे मेगा टूर्नामेंट

India v Australia - 2nd ODI
मिचेल स्टार्क ने 2015 से ही आईपीएल नहीं खेला है

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) काफी लंबे समय के बाद इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल में वापसी कर सकते हैं। खबरों के मुताबिक मिचेल स्टार्क टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी करने के लिए आईपीएल के अगले सीजन में खेल सकते हैं। स्टार्क ने पिछले कई सीजन से आईपीएल में हिस्सा नहीं लिया है लेकिन अब उनकी वापसी हो सकती है।

मिचेल स्टार्क ने आखिरी बार आईपीएल में 2015 में हिस्सा लिया था। 2018 के ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें जरूर खरीदा था लेकिन इंजरी की वजह से वो बाहर हो गए थे और उसके बाद के सीजन में भी नहीं खेल पाए थे। उन्होंने अपने करियर में मात्र दो ही सीजन आईपीएल के खेले, जिसमें वो आरसीबी टीम का हिस्सा थे।

मैं अगले साल निश्चित तौर पर आईपीएल में खेलना चाहुंगा - मिचेल स्टार्क

स्टार्क के मुताबिक उन्हें आईपीएल में खेले लंबा अर्सा हो गया है और अब वो इसमें वापसी करना चाहते हैं। ESPNCricinfo के मुताबिक उन्होंने कहा,

मुझे आईपीएल खेले आठ साल हो गए हैं और निश्चित तौर पर मैं अगले साल वापसी करने जा रहा हूं। इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस टूर्नामेंट में खेलना काफी अच्छा रहेगा। आईपीएल में खेलकर टी20 वर्ल्ड कप में जाना अच्छा रहेगा। अगले साल शेड्यूल उतना ज्यादा टाइट भी नहीं है और इसी वजह से मेरे लिए इसमें खेलने का सुनहरा मौका है।

आपको बता दें कि इससे पहले मिचेल स्टार्क ने कहा था कि अपना टेस्ट करियर लंबा करने के लिए वो आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं। स्टार्क ने कहा कि आईपीएल में पैसे तो काफी मिलते हैं लेकिन उन्हें सबसे पहले अपने टेस्ट करियर पर ध्यान देना है। उन्होंने कहा कि भले ही मैं वहां तक पहुंच पाऊं या नहीं लेकिन अगर ऐसा करता हूं तो फिर ये काफी शानदार होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now