अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में बाहर किए जाने पर मिचेल स्टार्क ने निकाली भड़ास, ऑस्ट्रेलिया की हार पर दिया बड़ा बयान

Australia Media Access: Super Eight - ICC Men
मिचेल स्टार्क ने निकाली अपनी भड़ास

Mitchell Starc on Australian Team: भारत में वनडे वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जीतने के बाद सभी को यह भरोसा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी कमाल का प्रदर्शन करेगी। हालांकि ऐसा नहीं हो सका और कंगारू टीम सुपर 8 तक ही पहुंच पाई। ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान से मुकाबला हारकर बड़े उलटफेर का भी सामना करना पड़ा था। अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में कंगारू टीम ने अपने सबसे अनुभवी और घातक तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को प्लेइंग 11 से बाहर रखा था। अब स्टार्क ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए बड़ा बयान दिया है।

मिचेल स्टार्क को नहीं मिला था अफगानिस्तान के खिलाफ मौका

अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर 8 के महत्वपूर्ण मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा फैसला करते हुए मिचेल स्टार्क को प्लेइंग 11 से बाहर किया था। इसे लेकर हाल ही में विलो पॉडकास्ट पर बात करते हुए मिचेल स्टार्क ने कहा, ‘सिर्फ मैचअप के लिए लगातार दो वर्ल्ड कप बिल्कुल नहीं। टीम मैनेजमेंट ने सेंट विसेंट ग्राउंड पर पिछले मुकाबले देखें थे वहां पर स्पिनर को काफी मदद मिल रही थी। ऐसे में एश्टन एगर पर भरोसा किया गया। एश्टन ने मुकाबले में पावरप्ले के दौरान अच्छी गेंदबाजी की लेकिन अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने स्पिन को बहुत अच्छी तरह से खेला और शायद हालात का आकलन हमसे बेहतर तरीके से किया। हमने कुछ गलतियां की जिसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा।

मिचेल स्टार्क यहीं नहीं रुके उन्होंने आईसीसी के शेड्यूल पर भी भड़ास निकाली। स्टार्क ने कहा, ‘ग्रुप स्टेज में हम इंग्लैंड से आगे थे और हम अचानक अलग ग्रुप में आ गए। हमें दो मैच डे नाइट के मिले जबकि तीसरा मैच डे का मिला। हम इसकी पूरी तैयारी नहीं कर सके। हमारी फ्लाइट देर से पहुंची। एयरपोर्ट से होटल डेढ़ घंटे दूर था और अगले दिन सुबह में हमें मैच खेलना था।’

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं था जब मिचेल स्टार्क को वर्ल्ड कप के मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से हटाया गया था। इससे पहले 2022 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भी मिचेल स्टार्क को अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से बाहर कर दिया गया था। गौरतलब है कि अफगानिस्तान ने सुपर 8 में ऑस्ट्रेलिया को 21 रन से मात दी थी।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now