CWC 2023: मिचेल स्टार्क ने वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तान पैट कमिंस की जमकर की तारीफ, कप्तानी को लेकर कही बड़ी बात

India Cricket WCup
मिचेल स्टार्क ने पैट कमिंस की जमकर तारीफ की

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) वनडे की नई चैंपियन बन चुकी है। भारत में इस साल हुए वर्ल्ड कप का खिताब जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाम हासिल किया। वर्ल्ड कप में जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने अपने सफर की शुरुआत की थी, उस समय किसी को यह यकीन नहीं था कि कंगारू टीम ऐसा कमाल करेगी। हालाँकि, पैट कमिंस (Pat Cummins) की कप्तानी में टीम ने शानदार वापसी की और वर्ल्ड कप अपने नाम किया। वहीं इस ऐतिहासिक जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने कमिंस की जमकर तारीफ की है।

मिचेल स्टार्क इस बात से काफी खुश नजर आए कि उनके साथी तेज गेंदबाज ने कप्तानी संभाली और बहुत कम समय में इतनी सफलता हासिल की।

वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ सिडनी पहुंचे मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने मीडिया से बात की। इसी बातचीत के दौरान मिचेल स्टार्क ने पैट कमिंस की तारीफ करते हुए कहा, ‘कमिंस के लिए यह सफर आसान नहीं था। वर्ल्ड कप की शुरुआत के पहले उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। आलोचक कमिंस के लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में कप्तानी के कम अनुभव पर सवाल उठा रहे थे। खास तौर पर पहले दो मैच में भारत और दक्षिण अफ्रीका से हार के बाद उनकी आलोचना और ज्यादा हो गई थी। लेकिन कमिंस कभी इन बातों से विचलित नहीं हुए।’

गौरतलब हो कि वर्ल्ड कप के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को भारतीय टीम से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दूसरे मैच में टीम को दक्षिण अफ्रीका ने हराया था। इन दोनों हार के बाद आलोचक लगातार पैट कमिंस की कप्तानी पर सवाल उठा रहे थे। हालाँकि, कमिंस ने यहां से गजब की वापसी की और ऑस्ट्रेलिया को एक के बाद एक फाइनल तक सभी मैचों में जीत दिलाते हुए चैंपियन बना दिया। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में मेजबान भारत को हराया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar