Create

मिचेल स्टार्क ने आईपीएल और बीबीएल में नहीं खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Australia Women's Ashes Squad Training Session
Australia Women's Ashes Squad Training Session
Nitesh

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने आईपीएल (IPL) और बीबीएल (BBL) में नहीं खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो हमेशा अपने देश की तरफ से खेलने के लिए प्राथमिकता देंगे और इसके बाद ही फ्रेंचाइजी क्रिकेट के बारे में सोचेंगे।

मिचेल स्टार्क की अगर बात करें तो पिछले कई सीजन से वो आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं। 2014 के सीजन में आरसीबी ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था। इसके बाद 2015 के सीजन में स्टार्क ने आरसीबी के लिए खेला था। हालांकि उसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए उन्होंने फ्रेंचाइजी से अपना नाम वापस ले लिया था।

आईपीएल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने स्टार्क को टीम में शामिल किया लेकिन इंजरी की वजह से वो बाहर हो गए। इसके बाद आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से भी उन्होंने खुद को बाहर कर लिया।

आईपीएल के बाद अब मिचेल स्टार्क ने कंफर्म किया है कि वो ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग में भी नहीं खेलेंगे। उन्होंने आखिरी बार 2014-15 में सिडनी सिक्सर्स के लिए खेला था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के बिजी इंटरनेशनल शेड्यूल को देखते हुए ये फैसला लिया है।

व्यस्त शेड्यूल को देखते हुए मैंने फ्रेंचाइजी क्रिकेट से दूर रहने का फैसला किया - स्टार्क

इस बारे में उन्होंने कहा 'मैंने जब भी बीबीएल में खेला तो उसका पूरा लुत्फ उठाया, लेकिन मेरा ये मानना है कि पिछले सात साल के दौरान फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कोई बदलाव नहीं आया है। मैंने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के शेड्यूल को देखते हुए आईपीएल, बीबीएल से दूर रहने का फैसला किया। मैं पूरी तरह से फिट रहना चाहता हूं ताकि टीम के लिए परफॉर्म कर सकूं। इसी वजह से फ्रेंचाइजी क्रिकेट पीछे छूट गई। अगले 18 महीने का शेड्यूल काफी व्यस्त है। मैं हमेशा ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को आगे रखूंगा। मुझे भी अपनी फैमिली के साथ समय बिताना पसंद है।'


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...