मिचेल स्टार्क ने टेस्ट क्रिकेट में 350 विकेट पूरे करने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Australia v West Indies - Men
Australia v West Indies - Men's 2nd Test: Day 1

ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने टेस्ट क्रिकेट में 350 विकेट पूरे करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड बनाना अच्छी बात है लेकिन वो इस बारे में तब ज्यादा सोचेंगे जब संन्यास ले लेंगे। स्टार्क के मुताबिक खेलते वक्त उनका ध्यान आंकड़ों पर नहीं रहता है।

मिचेल स्टार्क के अब टेस्ट क्रिकेट में 350 विकेट पूरे हो चुके हैं। स्टार्क ने ये कारनामा वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे डे-नाईट टेस्ट मैच के दौरान किया। टेस्ट क्रिकेट में 350 विकेट लेने वाले वो ऑस्ट्रेलिया के 5वें गेंदबाज बने। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले मिचेल स्टार्क के 348 विकेट थे। उन्हें 350 विकेटों का आंकड़ा हासिल करने के लिए दो विकेट और चाहिए थे और उन्होंने ये उपलब्धि हासिल करने में ज्यादा देर नहीं लगाई।

पहले दिन के खेल के बाद स्टार्क ने अपने 350 विकेटों के आंकड़े को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ये आंकडे़ काफी अच्छे हैं। जब मैं संन्यास ले लूंगा तो इस पर मुझे काफी गर्व होगा। अभी भी मुझे कुछ विकेट और लेने हैं। डेनिस लिली के रिकॉर्ड के करीब आना मेरे लिए बड़ी बात है।

दिग्गज गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हुए मिचेल स्टार्क

आपको बता दें कि मिचेल स्टार्क टेस्ट क्रिकेट में 350 विकेट लेने वाले पांचवें ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले शेन वॉर्न, ग्लेन मैक्ग्रा, डेनिस लिली और नाथन लियोन ने ये कारनामा किया था। अभी तक स्टार्क अपने करियर में 14 बार पांच विकेट हॉल और दो बार 10 विकेट हॉल ले चुके हैं। अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम टेस्ट क्रिकेट में इतनी सफल है तो उसमें काफी ज्यादा योगदान मिचेल स्टार्क का भी है। स्टार्क ने भारत में हुए वनडे वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लिया था और अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment