Create

मिचेल स्टार्क ने आईपीएल में नहीं खेलने का कारण बताया

मिचेल स्टार्क
मिचेल स्टार्क
reaction-emoji
निरंजन

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने आईपीएल के लिए इस बार रजिस्टर नहीं किया और टूर्नामेंट से बाहर रहने का निर्णय लिया। इससे पहले पिछले साल भी वह इसमें नहीं खेले थे। आईपीएल में नहीं खेलने का निर्णय लेने के पीछे मिचेल स्टार्क ने एक कारण बताया है। स्टार्क ने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड खेलने के लिए ज्यादा उत्सुक हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार स्टार्क ने कहा कि मैं ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट खेलना चाहता हूँ। उन्होंने कहा कि मैं अपनी बॉडी के साथ छोटी-छोटी चीजों पर पाबंदी रखते हुए ज्यादा से ज्यादा रेड बॉल क्रिकेट खेलना चाहता हूँ। मेरा इरादा शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में खेलने का था और उम्मीद है कि मैं वहां मेरी भूमिका निभाऊंगा।

मिचेल स्टार्क का पूरा बयान

स्टार्क ने कहा है कि मैंने अब तक शील्ड के फाइनल में नहीं खेला है। उम्मीद करता हूँ कि मैं लड़कों को वहां तक लेकर जाऊँगा और मुझे ऐसा करके अच्छा लगेगा। मैं यह भी उम्मीद करता हूँ कि शील्ड जीतने वाली टीम का हिस्सा बनूंगा, यही मेरा पहला इरादा था। स्टार्क ने कहा कि मैंने लम्बे समय तक तीन प्रारूप खेले हैं और मेरे गेम प्लान में कोई बदलाव नहीं आएगा। शील्ड और टेस्ट क्रिकेट मेरे लिए टॉप पर है।

गौरतलब है कि पिछले साल यूएई में हुए आईपीएल में भी मिचेल स्टार्क नहीं खेले थे। उन्होंने उस समय काह था कि आईपीएल आगे खेल लूँगा लेकिन इस समय व्यक्तिगत कारणों से नहीं खेल रहा हूँ। हालांकि उस समय स्पष्ट तौर पर वह कोरोना वायरस को देखते हुए ही पीछे हटे होंगे। इसके बाद आईपीएल 2021 में उनके ऊपर बड़ी बोली लगने के कयास लगे थे लेकिन उन्होंने खुद को नीलामी में शामिल ही नहीं करते हुए एक बार फिर से हैरान करने वाला निर्णय लिया था।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...