Create
Notifications

'कैंसर से जूझ रहे पिता के कारण बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में नहीं खेलना चाहते थे मिचेल स्‍टार्क'

मिचेल स्‍टार्क की पत्‍नी ने तेज गेंदबाज के बारे में बड़ा खुलासा किया है
मिचेल स्‍टार्क की पत्‍नी ने तेज गेंदबाज के बारे में बड़ा खुलासा किया है
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket team) के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क (Mitchell Starc) की पत्‍नी ऐलिसा हीली (Alyssa Healy) ने अपने पति के बारे में बड़ा खुलासा किया है। हीली ने बताया कि पिछले साल मिचेल स्‍टार्क क्रिकेट खेलने के बजाय अपने पिता के साथ समय बिताना चाहते थे।

तेज गेंदबाज के पिता पॉल कैंसर से जूझ रहे हैं। यही वजह थी कि मिचेल स्‍टार्क अपने पिता के साथ घर में समय बिताना चाह रहे थे। मगर पॉल ने ही तेज गेंदबाज को भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में खेलने के लिए रानी किया।

दुर्भाग्‍यवश इस साल फरवरी में कैंसर के कारण पॉल का निधन हो गया। इससे तीन महीने पहले भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया आकर तीनो प्रारूपों की सीरीज खेली थी। मिचेल स्‍टार्क ने पहले निजी कारण का हवाला देकर खेलने से इंकार किया था, लेकिन पिता की गुजारिश पर उन्‍होंने राष्‍ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया।

7 क्रिकेट से बातचीत में मिचेल स्‍टार्क की पत्‍नी ऐलिसा हीली ने कहा, 'मिच तब क्रिकेट नहीं खेलना चाहता था। वह अपने पिता के पास बैठना चाहता था और आखिरी के तीन महीने उन्‍हीं के साथ बिताना चाहता था। पॉल ऐसा नहीं चाहते थे। वह चाहते थे कि मिचेल स्‍टार्क ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व करे और अपनी बैगी ग्रीन को गर्व के साथ पहने।'

पिता की नाजुक हालक होने के बावजूद भी स्‍टार्क ऑस्‍ट्रेलियाई टीम से जुड़े और सीरीज के चारों टेस्‍ट खेले। हालांकि, उनका प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा और वो केवल 11 विकेट ले पाए। इसमें से पहले दो टेस्‍ट में ही उन्‍होंने 8 विकेट ले लिए थे।

मिचेल स्‍टार्क ने अपनी गेंदबाजी के लिए काफी आलोचना सही: ऐलिसा हीली

मिचेल स्‍टार्क का भारत के खिलाफ प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा था। ऑस्‍ट्रेलिया को टेस्‍ट सीरीज में 1-2 की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। तब फैंस ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की खूब आलोचना की थी। हालांकि, तब उन्‍हें बिलकुल नहीं पता था कि स्‍टार्क के निजी जीवन में क्‍या चल रहा है।

ऐलिसा हीली ने कहा, 'निजी जिंदगी में क्‍या हो रहा है और उसके साथ अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर टेस्‍ट क्रिकेट खेलना बिलकुल भी आसान नहीं। मिचेल स्‍टार्क ने अपनी गेंदबाजी के लिए तब काफी आलोचना सही, लेकिन उन्‍हें नहीं पता था कि उसकी निजी जिंदगी में क्‍या चल रहा है।'

मिचेल स्‍टार्क का नाम आईसीसी टी20 विश्‍व कप 2021 के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई स्‍क्‍वाड में है। 31 साल के तेज गेंदबाज अपने देश को पहली बार खिताब दिलाने के लिए जोर लगाते हुए नजर आएंगे।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...