क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने की वार्षिक अवार्ड्स की घोषणा, मिचेल स्टार्क ने जीता प्रतिष्ठित अवार्ड 

मिचेल स्टार्क को बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला है
मिचेल स्टार्क को बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला है

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को वार्षिक अवार्ड्स को लेकर घोषणा की। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अपने देश के सभी तरह के क्रिकेट अवार्ड्स का ऐलान किया है, जहां ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) को ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के तौर पर चुना गया।

मिचेल स्टार्क ने अपने साथी खिलाड़ी मिचेल मार्श को 1 वोट के अंतर से हराने के साथ ही एलन बॉर्डर मेडल अपने नाम किया। मिचेल स्टार्क ने अपने करियर में पहली बार इस प्रतिष्ठित ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट पुरस्कार को जीतने में कामयाबी हासिल की। इसके अलावा स्टार्क को वनडे प्लेयर ऑफ़ द ईयर भी चुना गया है।

एक वोट से मिचेल मार्श को दी मात

स्टार्क ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में पिछले 22 साल में एलन बॉर्डर पुरस्कार को अपने नाम करने वाले 5वें तेज गेंदबाज बने। स्टार्क को कुल 107 वोट मिले तो वहीं मिचेल मार्श को 106 वोट से संतोष करना पड़ा। जिससे वो इस अवार्ड को जीतने से केवल 1 वोट दूर रह गए।

स्टार्क ने 2021 में हर प्रारूप में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 5 टेस्ट खेले जिसमें 33.24 की औसत से 17 विकेट लिए। स्टार्क ने 3 वनडे मैच भी खेले और 11 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया। वहीं 13 टी20 में उन्होंने 13 विकेट चटकाए।

स्टार्क से पहले एलन बॉर्डर मेडल जीतने वाले अन्य चार तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ, ब्रेट ली, मिशेल जॉनसन और वर्तमान ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस हैं।

2021-22 प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई अवार्ड्स के विजेता

एलन बॉर्डर मेडल: मिशेल स्टार्क

बेलिंडा क्लार्क अवार्ड: एश्ले गार्डनर

मेन्स टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर: ट्रैविस हेड

विमेंस वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर: एलिसा हीली

मेन्स वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर: मिचेल स्टार्क

मेन्स टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर: मिचेल मार्श

विमेंस टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर: बेथ मूनी

Quick Links

Edited by Prashant Kumar