मिताली राज ने स्ट्राइक रेट को लेकर अपनी आलोचना करने वाले लोगों को दिया करारा जवाब

Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC

भारतीय महिला टीम (India Women's Team) की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने अपने स्ट्राइक रेट को लेकर सवाल उठाने वाले लोगों को करारा जवाब दिया है। मिताली राज ने कहा है कि वो अपनी आलोचना के बारे में पढ़ती जरूर हैं लेकिन वो किसी को खुश करने के लिए नहीं खेलती हैं और किसी से उन्हें सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। मिताली राज के मुताबिक उनका फोकस केवल अपनी टीम को जीत दिलाने पर रहता है।

मिताली राज ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में अपनी शानदार पारी से टीम को जीत दिलाने के बाद ये प्रतिक्रिया दी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने स्ट्राइक रेट पर उठ रहे सवालों के जवाब दिए। उन्होंने कहा,

मैं अपने स्ट्राइक रेट की आलोचना के बारे में पढ़ती जरूर हूं लेकिन जैसा कि मैंने पहले भी कहा कि मुझे किसी के प्रमाण की जरूरत नहीं है। मैंने काफी समय तक खेला है और मुझे पता है कि टीम के लिए मेरी क्या जिम्मेदारियां हैं। मैं लोगों को खुश करने की तरफ नहीं देखती हूं। टीम मैनेजमेंट ने मुझे जो रोल दिया है वो पूरा करना होता है। जब आप लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हैं तो फिर अपने गेंदबाज को चुनते हैं, लेंथ को चुनते हैं और जिस एरिया में शॉट लगाना है उसका चयन करते हैं। अगर मैं अच्छी फॉर्म में हूं तो मुझे उसका पूरा फायदा उठाना है।

ये भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मिली हार के लिए किरोन पोलार्ड ने बल्लेबाजों को ठहराया जिम्मेदार

मिताली राज ने बड़ा कीर्तिमान किया अपने नाम

आपको बता दें कि मिताली राज ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले महिला खिलाड़ी बन गई हैं। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में अपनी 75 रनों की पारी के दौरान उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की।

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ सीरीज के लिए श्रीलंका भी चुन सकता है अपनी दूसरे दर्जे की टीम, चौंकाने वाली वजह आई सामने

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now