Create
Notifications

मोईन अली ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी शानदार पारी का श्रेय कप्तान इयोन मोर्गन को दिया

मोईन अली
मोईन अली
Nitesh

इंग्लैंड के प्रमुख ऑलराउंडर मोईन अली ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में सिर्फ 33 गेंद पर 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। अपनी इस सफलता का श्रेय मोईन अली ने इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को दिया है। मोईन अली ने कहा कि मोर्गन की वजह से ही मैं बैटिंग में अपनी खोई हुई फॉर्म को वापस हासिल कर पाया।

इस समर 5 पारियों में पहली बार मोईन अली दहाई के आंकड़े को छू पाए। वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले साल जनवरी में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के बाद उनका ये इंग्लैंड के लिए पहला अर्धशतक था। मोईन अली ने कहा "मैदान में रन बनाकर मुझे काफी अच्छा लगा। मैंने आज वाकई में शानदार बैटिंग की। काफी समय से मैंने बैटिंग में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था।"

इयोन मोर्गन ने मुझे काफी कॉन्फिडेंस दिया - मोईन अली

लगातार खराब प्रदर्शन के बावजूद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने मोईन अली पर भरोसा जताया। आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए उन्हें उपकप्तान बनाया गया। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 में उन्हें प्रमोट करके ऊपर भेजा गया। इसके अलावा मोर्गन ने मोईन अली से कहा था कि वो हर्डल के दौरान टीम से बात करें।

इस पर मोईन अली ने कहा " काफी सारा श्रेय इयोन मोर्गन को जाता है। उन्होंने मुझे पिछली सीरीज में उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी। यहां पर टीम से बातचीत करने को कहा। कप्तान से इस तरह का सपोर्ट मिलने से एक प्लेयर का कॉन्फिडेंस बढ़ जाता है। यही एक कारण है कि वो मेरे अब तक के कप्तानों में सबसे बेस्ट हैं। उन्होंने मुझे कॉन्फिडेंस दिया। अगर एक कप्तान आपके बारे में खराब प्रदर्शन के बावजूद अच्छा सोचता है तो वो काफी बड़ी बात होती है।"

आपको बता दें कि मंगलवार को खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड को पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 190 रन बनाए, जवाब में इंग्लैंड की टीम 8 विकेट खोकर 185 रन ही बना पाई। मोईन अली ने 61 रन जरुर बनाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इस जीत के साथ ही 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही। पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था और दूसरा मैच इंग्लैंड ने जीता था।

ये भी पढ़ें: 2 दिग्गज गेंदबाज जो इस आईपीएल सीजन शतक लगा सकते हैं


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...