Create

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच विजयी प्रदर्शन करने वाले मोइन अली ने IPL को दिया अपनी सफलता का श्रेय

मोइन अली ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की
मोइन अली ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की
Vivek Goel

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के ऑलराउंडर मोइन अली (Moeen Ali) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के साथ बिताए अपने समय को श्रेय दिया, जिसकी वजह से उनके खेल को आकार मिला और उनमें विश्‍वास बढ़ा। मोइन अली ने आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में इंग्‍लैंड के पहले मैच में वेस्‍टइंडीज (West Indies) के खिलाफ मैच विजयी प्रदर्शन किया।

मोइन अली ने 4 ओवर के अपने गेंदबाजी कोटे में 17 रन देकर दो विकेट लिए, जिसमें एक विकेट मेडन ओवर भी शामिल है। अली के प्रदर्शन की मदद से इंग्‍लैंड ने वेस्‍टइंडीज पर दबदबा बनाया और फिर आदिल राशिद ने चार विकेट लेकर कैरेबियाई टीम को महज 55 रन पर ऑलआउट कर दिया।

मोइन अली आईपीएल में सीएसके के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़‍ियों में से एक थे। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 137 के स्‍ट्राइक रेट से 357 रन बनाए थे और 6.36 की इकोनॉमी के साथ गेंदबाजी की थी। केकेआर के खिलाफ फाइनल में अली ने 20 गेंदों में 37* रन की धुआंधार पारी भी खेली थी।

मोइन अली ने कहा कि वह एमएस धोनी और स्‍टीफन फ्लेमिंग की निगरानी में सहज और खुद को शामिल किया हुआ पा रहे थे। अली ने कहा कि टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले आईपीएल के प्‍लेऑफ मैच खेलने से उन्‍हें अपार अनुभव हासिल हुआ।

इंग्‍लैंड की जीत के बाद मोइन अली ने कहा, 'सीएसके में मेरी भूमिका मेरे लिए बहुत अहम थी। मैं सहज महसूस कर रहा था और गेंद व बल्‍ले के साथ खुद को शामिल पा रहा था। यह अच्‍छा रहा कि सेमीफाइनल और फाइनल जैसे बड़े मैचों में खेला और फिर वर्ल्‍ड कप खेलने आया।'

मैं नेट्स पर अच्‍छी गेंदबाजी कर रहा हूं: मोइन अली

ऑफ स्पिनर को मैच में नई गेंद थमाई गई और फिर उन्‍होंने लगातार चार ओवर डाले। ऐविन लुईस ने पहले ओवर में जरूर एक दमदार छक्‍का जड़ा था। मगर इसके बाद मोइन अली ने गजब की वापसी की और लेंडल सिमंस को आउट करके विकेट मेडन ओवर निकाला।

34 साल के मोइन अली ने गत चैंपियन वेस्‍टइंडीज के खिलाफ बड़े मैच के लिए अपनी तैयारियों के बारे में बातचीत की। उन्‍होंने कहा, 'इस तरह के प्रदर्शन से आपको विश्‍वास मिलता है। मेर पहला ओवर जब तक छक्‍का नहीं खाया, तब तक अच्‍छा था। मगर हां, इससे आपको विश्‍वास मिलता है। उनकी टीम में कई बाएं हाथ के बल्‍लेबाज हैं, जिससे मदद मिली। मगर मैं नेट्स पर अच्‍छी गेंदबाजी कर रहा हूं। विश्‍वास से भरा हूं और क्रिकेट खेल रहा हूं। मैं उतना घबराया हुआ नहीं था।'

इंग्‍लैंड ने वेस्‍टइंडीज को आसानी से 6 विकेट से मात दी। अब इंग्‍लैंड का अगला मुकाबला बुधवार को अबुधाबी में बांग्‍लादेश से होगा।


Edited by Vivek Goel

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...