Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

मोईन अली श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से भी हो सकते हैं बाहर

 मोईन अल
ANALYST
Modified 12 Jan 2021
न्यूज़
Advertisement

इंग्लैंड (England) के ऑल राउंडर मोईन अली (Moeen Ali) श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हो सकते हैं। मोईन अली क्वारंटीन में हैं और इसकी अवधि बढ़ा दी गई है। इंग्लैंड से श्रीलंका आने के बाद कोरोना जांच में मोईन अली संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद मोईन अली को अलग रखा गया था। मोईन अली के अलावा क्रिस वोक्स को भी अलग रखा गया था लेकिन उनक कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया था।

इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट ने मोईन अली की वापसी के लिए जल्दीबाजी नहीं करते हुए सतर्कता का रवैया अपनाने की बात कही है। ईएसपीएनक्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार मोईन अली की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनमें लक्षण पाए गए थे और उन्हें फिटनेस पर फिर से काम करने के लिए समय लगेगा। भारत दौरे तक वह फिट हो सकते हैं।

मोईन अली का नहीं होना इंग्लैंड के लिए झटका

श्रीलंका की स्पिन पिचों पर मोईन अली की गेंदबाजी बेहतरीन साबित हो सकती थी। मोईन अली के पास अनुभव भी है और गेंदबाजी के अलावा वह बल्ले से भी कमाल दिखाने का दमखम रखते हैं। मोईन अली लम्बे समय से टेस्ट मैच नहीं खेले हैं और श्रीलंका दौरे के दोनों टेस्ट से बाहर रहने के बाद उन्हें भारत दौरे पर ही खेलने का मौका मिलने की सम्भावना है।

 मोईन अल
 मोईन अल

मोईन अली की जगह किसी स्टैंड बाय स्पिनर को शामिल करने का निर्णय इंग्लैंड क्रिकेट द्वारा फ़िलहाल नहीं लिया गया है। अमर विरदी, पार्किन्सन और क्रेन जैसे खिलाड़ी रिजर्व हैं, इंग्लैंड टीम में इनमें से किसी को शामिल किया जा सकता है। क्रिस वोक्स ने भी मोईन अली के साथ इंग्लैंड में एक ही वाहन शेयर किया था लेकिन वह संक्रमित नहीं पाए गए और उन्होंने इसका क्रेडिट सोशल डिस्टेंसिंग को दिया है।

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 14 जनवरी से खेला जाएगा। इसके बाद दूसरे मुकाबले में दोनों टीमें 22 जनवरी को मैदान पर आमने-सामने होगी।

Published 12 Jan 2021, 21:32 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now