Create
Notifications

मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान क्रिकेट का घरेलू केन्द्रीय अनुबंध ठुकराया

मोहम्मद आमिर ने किसी जूनियर को अनुबंध देने का आग्रह किया है
मोहम्मद आमिर ने किसी जूनियर को अनुबंध देने का आग्रह किया है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने घरेलू क्रिकेटरों के लिए केन्द्रीय अनुबंध की घोषणा की जिसमें मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) का नाम भी शामिल था लेकिन आमिर ने ऑफर ठुकरा दिया। आमिर ने ऑफ़र ठुकराने के पीछे कारण बताते हुए कहा कि बोर्ड ने अनुबंधों का ऐलान करते हुए मुझसे बात नहीं की। हालांकि आमिर को ग्रेड ए में रखा गया है।

पीसीबी ने इससे पहले दिन में 191 खिलाड़ियों के लिए घरेलू अनुबंध की घोषणा की थी, जिन्हें 15 सितंबर से 30 मार्च तक 157 मैचों की छह सीनियर पुरुष स्पर्धाओं के लिए बढ़ाए हुए पैकेज की पेशकश की गई थी। रमीज राजा ने पीसीबी अध्यक्ष के रूप में आते ही खिलाड़ियों के वेतन में वृद्धि की है।

बढ़े हुए पैकेज का मतलब है कि ए प्लस ग्रेड के 10 खिलाड़ियों को ढ़ाई लाख पाकिस्तानी रूपये हर महीने के मिलेंगे। इसके अलावा 40 खिलाड़ी ग्रेड ए में हैं जिन्हें 1 लाख 85 हजार रूपये प्रति महीने मिलेंगे। 40 खिलाड़ी ग्रेड बी में हैं और उन्हें 1 लाख 75 हजार रूपये प्रति माह दिए जाएंगे। ग्रेड सी के लिए 1 लाख 65 हजार और ग्रेड डी के लिए 1 लाख 40 हजार रूपये देने का ऐलान किया गया है। कुल 192 खिलाड़ियों के अनुबंध की घोषणा हुई है।

आमिर को अनुबंध की ए श्रेणी में रखा गया है, जिसे तेज गेंदबाज ने यह कहते हुए खारिज कर दिया कि क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा करने से पहले उनसे संपर्क नहीं किया था।

मोहम्मद आमिर काफी समय से खफा चल रहे हैं
मोहम्मद आमिर काफी समय से खफा चल रहे हैं

इससे पहले मोहम्मद आमिर ने प्रताड़ित करने के आरोप लगाते हुए संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था। उन्होंने मिस्बाह उल हक और वकार यूनिस पर आरोप जड़े थे। मिस्बाह ने आरोपों को निराधार बताया था। हालांकि हाल ही में आमिर ने कहा था कि वह मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार आमिर ने पीसीबी से कहा है कि मेरा अनुबंध किसी जूनियर खिलाड़ी को दे दिया जाए। मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए भी उपलब्ध नहीं हूँ। उधर कामरान अकमल ने कहा है कि मैंने पीसीबी से वरिष्ठता के आधार पर अनुबंध देने का निवेदन किया था।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now