मोहम्मद आमिर ने युवा खिलाड़ियों को लेकर भारत की जमकर की तारीफ, पाकिस्तान और श्रीलंका को लगाई लताड़

Pakistan Nets Session
मोहम्मद आमिर ने युवा प्लेयर्स को लेकर दी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने युवा प्लेयर्स को मैनेज करने के सवाल पर श्रीलंका और पाकिस्तान की आलोचना की है। वहीं भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को इस मामले में बेहतर बताया है। मोहम्मद आमिर के मुताबिक पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी टीमों के प्लान हर एक सीरीज में चेंज हो जाते हैं, जबकि भारत के साथ ऐसा नहीं है।

मोहम्मद आमिर इस वक्त इंटरनेशनल लीग टी20 में हिस्सा ले रहे हैं। वहां पर वो डिजर्ट वाइपर की टीम का हिस्सा हैं। पाकिस्तानी टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी शादाब खान भी इसी टीम के लिए खेलते हैं।

युवा खिलाड़ियों को लंबे समय तक मिले मौका - मोहम्मद आमिर

मैच से इतर बातचीत के दौरान मोहम्मद आमिर ने युवा खिलाड़ियों को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मेरा ये मानना है कि जब आप किसी युवा खिलाड़ी को सिस्टम का हिस्सा बनाते हैं तो फिर उसे स्पष्ट रूप से बताइए कि उसका रोल टीम में क्या है। इंडिया के अलावा ज्यादातर टीमों, खासकर श्रीलंका या पाकिस्तान में प्लान हर सीरीज के हिसाब से चेंज होता रहता है और ऐसा बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए। जब तक आप किसी को खुलकर खेलने की आजादी नहीं देंगे तब तक वो अपने आपको एक्सप्रेस नहीं कर पाएगा। आपको एक दिन में रिजल्ट नहीं मिलेगा, बल्कि पूरे प्रोसेस को अपनाना पड़ेगा। अगर आप किसी खिलाड़ी को लाते हैं तो फिर उसे पांच साल तक मौका दीजिए, ताकि वो डेवलप हो सके। एशिया में इंडिया के अलावा ज्यादातर टीमों के प्लान हमेशा चेंज होते रहते हैं, और इससे उन्हें फायदा नहीं होता है।

आपको बता दें कि यूएई में इंटरनेशनल लीग टी20 का आयोजन इस वक्त हो रहा है। 19 जनवरी को इस टूर्नामेंट का आगाज हुआ था और तबसे लेकर अभी तक कई मुकाबले खेले जा चुके हैं। मोहम्मद आमिर भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता