Create
Notifications

रोहित शर्मा के 'आर्डिनरी गेंदबाज' वाले कमेंट को लेकर मोहम्मद आमिर ने दिया जवाब

मोहम्मद आमिर ने रोहित शर्मा के कमेंट को लेकर छह साल बाद चुप्पी तोड़ी है
मोहम्मद आमिर ने रोहित शर्मा के कमेंट को लेकर छह साल बाद चुप्पी तोड़ी है
reaction-emoji
Prashant Kumar

2016 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारतीय ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विपक्षी टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) को एक 'आर्डिनरी गेंदबाज' कहा था। अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो चुके आमिर ने छह साल बाद भारतीय ओपनर की पुरानी टिप्पणी को याद किया और भारत के वर्तमान कप्तान पर तंज कसा।

दरअसल उसी साल खेले गए एशिया कप में पाकिस्तान के द्वारा दिए 84 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टॉप ऑर्डर ने आमिर के सामने घुटने तक दिए थे। उन्होंने रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे को शून्य पर आउट किया तथा सुरेश रैना को भी अपना शिकार बनाया था। हालाँकि विराट कोहली के 49 रनों की बदौलत भारत ने यह मैच जीत लिया था लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाज की जमकर तारीफ हुई थी।

इसी वजह से बाद में टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मैच से पहले मोहम्मद आमिर की काफी चर्चा हो रही थी। इसको लेकर रोहित ने मैच से एक दिन पहले कहा था,

उनके बारे में पहले से ही बात करना बंद करो। वह एकमात्र गेंदबाज नहीं हैं, पाकिस्तान के पास पांच अन्य गेंदबाज हैं जो उनके लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके इर्द-गिर्द बस इतना ही प्रचार है, मुझे नहीं लगता कि एक मैच के बाद उन्हें बहुत ज्यादा हाइप देना सही होगा। वह अच्छा है लेकिन उसे इसे बार-बार साबित करने की जरूरत है। अब लोग उनकी तुलना वसीम अकरम से कर रहे हैं. वह सिर्फ एक सामान्य गेंदबाज है, उस दिन अगर वह अच्छा है, तो वह अच्छा है। ऐसा नहीं है कि वह पलटकर सबको उड़ा देता है।

मोहम्मद आमिर ने दिया रोहित को जवाब

एक लोकल मीडिया चैनल से बात करते हुए, आमिर ने स्वीकार किया कि वह भारतीय बल्लेबाज के बयान को गंभीरता से नहीं लेते, साथ ही उन्होंने रोहित को एक वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज बताया। आमिर ने कहा,

मैं रोहित शर्मा के बयान को गंभीरता से नहीं लेता। हर किसी की अपनी राय होती है और यह असंभव है कि हर कोई मुझे वर्ल्ड क्लास गेंदबाज के रूप में समझे। इसमें बुरा महसूस करने की कोई बात नहीं है और एक पेशेवर के तौर पर हमें ऐसी चीजों को नकारात्मक तरीके से नहीं लेना चाहिए। आप सभी के पसंदीदा नहीं हो सकते। इसमें कोई शक नहीं कि वह वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं। मैंने हर बार जब भी रोहित का सामना किया है, मैंने अच्छी गेंदबाजी की और उन्होंने मेरा सामना करते हुए संघर्ष किया, फिर भी मैं उन्हें वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी कहूंगा।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...