Create

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी से इंकार करते हुए मोहम्मद आमिर ने दिया बड़ा बयान 

मोहम्मद आमिर ने अचानक से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया था
मोहम्मद आमिर ने अचानक से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया था
reaction-emoji
Prashant Kumar

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने साफ कर दिया है कि वो संन्यास से दोबारा वापसी करके नेशनल टीम के लिए नहीं खेलेंगे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने दिसंबर 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अचानक संन्यास ले लिया था। उनके इस फैसले से सभी हैरान हो गए थे। उनका कहना था कि टीम मैनेजमेंट द्वारा उनके साथ बुरा व्यवहार किया गया था, जिसमें मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस भी शामिल थे।

11 अप्रैल को कुछ रिपोर्ट्स में यह कहा गया कि अगर पीसीबी के मौजूदा चेयरमैन रमीज राजा अपना पद छोड़ते हैं तो आमिर वापसी कर सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक नजम सेठी नए पीसीबी अध्यक्ष के रूप में रमीज राजा की जगह ले सकते हैं। प्रधानमंत्री इमरान खान के सत्ता में ना रहने के कारण अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बदलाव देखने को मिल सकता है।

वापसी का कोई इरादा नहीं: आमिर

क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, मोहम्मद आमिर ने संन्यास वापस लेने की खबरों को अफवाह बताते हुए कहा है कि वह इस संबंध में कुछ भी नहीं सोच रहे हैं। उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटने का कोई इरादा नहीं है।

रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि आमिर दुनियाभर की विभिन्न फ्रेंचाइजी लीग में हिस्सा लेकर खुद को व्यस्त रख रहे हैं और अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम भी बिता रहे हैं।

टेस्ट क्रिकेट को 2019 में ही अलविदा कह दिया था
टेस्ट क्रिकेट को 2019 में ही अलविदा कह दिया था

आमिर ने जुलाई 2019 में 27 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। इसके बाद पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम और शोएब अख्तर ने उनकी काफी आलोचना की थी। वहीं कुछ आलोचकों का कहना था कि बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट को ज्यादा महत्व देने के लिए रेड-बॉल क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया है।

मोहम्मद आमिर के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात की जाये तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट मैच खेले है और 30.48 की औसत के साथ 119 विकेट लिए है। इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान का 61 वनडे मैच में प्रतिनिधित्व करते हुए 4.78 के इकॉनमी रेट की मदद से 81 विकेट चटकाए है। वहीं 50 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 7.02 के इकॉनमी रेट की मदद से 59 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...