पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज का चौंकाने वाला फैसला, T20 World Cup 2024 के लिए संन्यास से की वापसी

मोहम्मद आमिर ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा फैसला लिया
मोहम्मद आमिर ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा फैसला लिया

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने रविवार, 24 मार्च को बड़ा ऐलान किया और खुद को जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए उपलब्ध बताया है। आमिर ने खुद संन्यास से वापस आने की पुष्टि की और साथ ही कुछ अहम बातों का भी जिक्र किया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 2020 में पाकिस्तान के लिए आखिरी बार हरी जर्सी पहनी थी।

31 वर्षीय मोहम्मद आमिर ने 2019 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था और फिर अगले साल पूरी तरह से संन्यास का ऐलान कर दिया था। आमिर को पिछले साल पूर्व पाकिस्तानी टीम डायरेक्टर मोहम्मद हफीज ने वापसी का प्रस्ताव दिया था लेकिन बाएं हाथ के गेंदबाज ने उसे ठुकरा दिया था। हालाँकि, अब उन्होंने पीसीबी के साथ बातचीत करने के बाद, खुद की वापसी का ऐलान किया है।

मोहम्मद आमिर ने अपने आधिकारिक X अकाउंट से ट्वीट करते हुए संन्यास से वापसी की जानकारी दी। उन्होंने लिखा,

मैं अब भी पाकिस्तान के लिए खेलने का सपना देखता हूं। जीवन हमें उन बिंदुओं पर लाता है जहां कई बार हमें अपने फैसलों पर पुनर्विचार करना पड़ता है, मेरे और पीसीबी के बीच कुछ सकारात्मक चर्चाएं हुई हैं, जहां उन्होंने सम्मानपूर्वक मुझे महसूस कराया कि मेरी जरूरत थी और पाकिस्तान के लिए अभी भी खेल सकता हूं। परिवार और शुभचिंतक के साथ चर्चा करने के बाद मैं घोषणा करता हूं कि मैं आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए विचार किए जाने के लिए उपलब्ध हूं, मैं अपने देश के लिए ऐसा करना चाहता हूं क्योंकि यह मेरे व्यक्तिगत निर्णयों से पहले आता है। हरी जर्सी पहनना और अपने देश की सेवा करना हमेशा से मेरी सबसे बड़ी आकांक्षाएं रही हैं और आगे भी रहेंगी।

आपको बता दें कि मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान के लिए 2009 में T20I डेब्यू किया था और उन्होंने अपनी टीम के लिए सबसे छोटे फॉर्मेट में 50 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान आमिर ने 21.40 की औसत से 59 विकेट चटकाए हैं और उनका इकॉनमी रेट 7.02 का रहा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar