Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

मोहम्मद आमिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की जताई इच्छा

England Media Access
England Media Access
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 18 Jan 2021
न्यूज़
Advertisement

हाल ही में क्रिकेट से दूर होने वाले पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने टीम में वापसी के लिए बयान दिया है। मोहम्मद आमिर का कहना है कि वह वापस आने के लिए उपलब्ध हो जाएंगे लेकिन मौजूदा मैनेजमेंट के जाने के बाद वह ऐसा कर सकते हैं। मोहम्मद आमिर ने मानसिक प्रताड़ना का आरोप टीम मैनेजमेंट पर लगाते हुए टीम में शामिल होने के लिए अनुपलब्ध होने की बात कही थी।

मोहम्मद आमिर के बयान को मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने ख़ारिज करते हुए कहा था कि उन्हें प्रदर्शन के आधार पर टीम में जगह नहीं मिली। इसका जवाब देने के लिए मोहम्मद आमिर ने ट्विटर का सहारा लिया और कहा कि वह अब भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापस आने के लिए उपलब्ध हो सकते हैं लेकिन इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बदलाव होने चाहिए। उन्होंने कहा कि यह मैनेजमेंट जाने के बाद मैं वापसी के लिए उपलब्ध हो सकता हूँ।

मोहम्मद आमिर ने लगाए थे गंभीर आरोप

मोहम्मद आमिर ने टीम मैनेजमेंट पर गंभीर आरोप जड़ते हुए कहा था कि उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। यह भी कहा गया कि मैं टेस्ट क्रिकेट खेलना नहीं चाहता। जानबुझकर मुझे न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम से बाहर रखा गया। इन सब प्रताड़नाओं की वजह से मैं टीम के लिए उपलब्ध नहीं हूँ, पीसीबी को मैंने कहा है कि भविष्य में मेरे नाम पर विचार नहीं किया जाए।

Australia v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019
Australia v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019

हालांकि मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि आमिर मुद्दे से बाहर की बात कर रहे हैं। उन्हें प्रदर्शन के आधार पर टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया। मेरे अलावा वहां कोच, कप्तान और कई चयनकर्ता थे और किसी ने उनके नाम आर विचार नहीं किया इसलिए ये आरोप सही नहीं है। किसी से प्रभावित होकर उन्हें टीम से बाहर करने का फैसला नहीं लिया गया।

Published 18 Jan 2021, 23:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now