Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

सचिन तेंदुलकर ने शोएब अख्तर की गेंद पर आँखें बंद की थी - मोहम्मद आसिफ

 सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 27 May 2020, 19:29 IST
न्यूज़
Advertisement

सचिन तेंदुलकर दुनिया के महानतम क्रिकेटर माने जाते हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने सचिन तेंदुलकर और शोएब अख्तर के बीच स्पर्धा पर प्रतिक्रिया दी है। आसिफ ने कहा कि शोएब अख्तर की बाउंसर पर सचिन तेंदुलकर आँखें बंद कर लेते थे। आसिफ स्पॉट फिक्सिंग के कारण प्रतिबंधित कर दिए गए हैं लेकिन 2006 में भारतीय टीम ने जब पाकिस्तान का दौरा किया था तब वे खेल रहे थे। सचिन तेंदुलकर को लेकर उन्होंने कराची टेस्ट का जिक्र किया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार आसिफ ने कहा कि कराची टेस्ट मैच में शोएब अख्तर के खिलाफ दो बाउंसर का सामना करते हुए सचिन तेंदुलकर ने आँखें बंद कर ली थी। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि मैच की शुरुआत में इरफ़ान पठान ने हैट्रिक ली और हमारा उत्साह कम हो गया था। निचले क्रम से कामरान अकमल ने शतक बनाया तब पाकिस्तान की टीम ने 240 के आस-पास का स्कोर खड़ा किया।

यह भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें वनडे क्रिकेट में कभी बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला

सचिन तेंदुलकर को लेकर आसिफ की प्रतिक्रिया

 सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

आसिफ ने कहा कि शोएब अख्तर ने ज्यादा गति से गेंदबाजी की थी। मैं स्क्वेयर लेग पर अम्पायर के पास खड़ा था और मैंने अपनी आँखों से देखा था जब सचिन तेंदुलकर ने एक या दो बाउंसर पर आँखें बंद की थी। भारतीय खिलाड़ी बैकफुट पर खेल रहे थे और हमने उन्हें 240 तक भी नहीं जाने दिया तथा मैच छीन लिया।

गौरतलब है कि उस मैच में पाकिस्तान ने पहली पारी में 245 रन बनाए थे और कामरान अकमल ने 113 रन की शतकीय पारी खेली थी। भारत को उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर 238 रन पर आउट कर दिया था। दूसरी पारी में पाकिस्तान ने 599 रन बनाए और भारत को 341 रन के बड़े अंतर से मैच हरा दिया। मैच में आसिफ ने सात विकेट चटकाए थे।

सचिन तेंदुलकर को लेकर आसिफ की बातें थोड़ी हास्यास्पद लगती है। कई बार बल्लेबाज गेंद की लाइन देखकर बाउंसर को डक करते समय आँख बंद कर लेता है। उन्हें मालूम होता है कि गेंद किस उंचाई से और कहाँ से निकलेगी इसलिए बाद में देखना छोड़कर लाइन से अलग हो जाते हैं। सचिन तेंदुलकर ने भी ऐसा ही किया होगा।

Published 27 May 2020, 19:29 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit