सरफराज अहमद के फ्लॉप परफॉर्मेंस के बाद उठ रहे सवालों पर मोहम्मद हफीज ने दिया ये बड़ा बयान

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 1st Test: Day 4

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ टेस्ट मैच में पूरी तरह से फ्लॉप रहे। वो ना तो पहली पारी और ना ही दूसरी पारी में रन बना पाए। इसकी वजह से अब उनके ऊपर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं लेकिन टीम के कोच मोहम्मद हफीज ने सरफराज का बचाव किया है। उन्होंने कहा है कि सीनियर खिलाड़ी का ये मतलब नहीं कि सिर्फ उन्हें ही अच्छा खेलना होगा। सरफराज इससे पहले पाकिस्तान के लिए काफी बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं।

सरफराज अहमद की अगर बात करें पर्थ टेस्ट मैच की दोनों ही पारियों में वो दहाई का आंकड़ा हासिल नहीं कर पाए। एक पारी में वो तीन तो दूसरी पारी में चार ही रन बना सके। दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम भी फ्लॉप रहे और इसी वजह से इनके ऊपर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं।

मोहम्मद हफीज ने किया सरफराज अहमद का बचाव

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मोहम्मद हफीज ने बाबर आजम का बचाव किया। उन्होंने सीनियर प्लेयर्स को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

सीनियर खिलाड़ी होने का ये मतलब नहीं कि सिर्फ उन्हें ही अच्छा खेलना होगा। शाहीन अफरीदी और बाबर आजम ही सिर्फ अच्छे प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार नहीं हैं। सरफराज ने पाकिस्तान के लिए काफी अच्छे परफॉर्मेंस दिए हैं। न्यूजीलैंड सीरीज में उन्होंने काफी बेहतरीन काम किया था। भले ही उस सीरीज को पांच-छह महीने हो गए हैं लेकिन आप अपने बेस्ट परफॉर्मर को प्राथमिकता देते हैं। दुर्भाग्य से ये मैच सरफराज के लिए उतना अच्छा नहीं रहा। लेकिन सिर्फ एक मैच के बाद हम पूरी तरह से अलग नहीं सोच सकते हैं। सरफराज अहमद इससे पहले भी ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड का दौरा कर चुके हैं और उनके पास काफी अनुभव है। एक मैच में अगर उन्होंने परफॉर्म नहीं किया तो हमें उनकी स्किल पर सवाल नहीं उठाना चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता