ऑस्ट्रेलिया में भारत की जीत के बाद मोहम्मद हफीज ने पाकिस्तान टीम की आलोचना की

Nitesh
भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत के बाद पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। एक तरफ इस जीत के बाद मोहम्मद हफीज ने जहां भारत के डोमेस्टिक सिस्टम की काफी तारीफ की है तो वहीं पाकिस्तानी सिस्टम की आलोचना की है। हफीज के मुताबिक पाकिस्तान को इसी तरह के सिस्टम की जरुरत है।

बुधवार को एक मीडिया सेशन के दौरान मोहम्मद हफीज ने ऑस्ट्रेलिया में भारत की सीरीज जीत को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा " भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच में सिर्फ 36 रन पर ऑल आउट हो गई। इसके बाद कप्तान के नहीं होने और कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से जीत हासिल की। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि उनके नए और युवा प्लेयरों को काफी अच्छी तरह से तैयार किया जाता है और जब वो पूरी तरह तैयार हो जाते हैं तभी खेलते हैं। भारत के प्रोडक्ट इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हैं वहीं पाकिस्तान में केवल टैलेंटेड प्लेयर खेलते हैं।"

ये भी पढ़ें: किंग्स इलेवन पंजाब के पास जितने पैसे बचे हैं उससे वो एक नई टीम बना सकते हैं - आकाश चोपड़ा

मोहम्मद हफीज ने आगे कहा "मुझे ये देखकर काफी मजा आया कि टीम का कॉन्फिडेंस गिरा होने के बावजूद उन्होंने शानदार तरीके से वापसी की और सीरीज जीती। एक क्रिकेट फैन के तौर पर मुझे काफी अच्छा लगा।"

मोहम्मद हफीज के मुताबिक पाकिस्तान के डोमेस्टिक सिस्टम में सुधार होना चाहिए

मोहम्मद हफीज ने पाकिस्तान के डोमेस्टिक सिस्टम में सुधार की मांग की। उन्होंने कहा " दुर्भाग्य से हमारे पास वो सिस्टम नहीं है जो एक फिनिश प्रोडक्ट बना सके। मॉर्डन डे क्रिकेट में इसकी काफी जरुरत है। यही वजह है कि हमारे कई सारे युवा खिलाड़ी इंटरनेशनल लेवल पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। हमें टैलेंटेड यंगस्टर्स को पॉलिश करना होगा और उन्हें वर्ल्ड क्लास प्लेयर बनाना होगा। भारत में डोमेस्टिक सिस्टम जिस तरह का है उससे उनके प्लेयर्स को काफी अच्छा एक्सपोजर मिलता है। हालांकि पाकिस्तान में उस तरह का सिस्टम नहीं है।

ये भी पढ़ें: 2 भारतीय खिलाड़ी जिनका इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए चयन हैरान करता है

Quick Links