भारतीय टीम के WTC फाइनल में पहुंचने के लिए श्रेयस अय्यर हैं महत्‍वपूर्ण', दिग्‍गज क्रिकेटर का बयान

New Zealand v India - T20: Game 4
श्रेयस अय्यर ने इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में देश के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाए

भारतीय टीम (India Cricket team) ने रविवार को बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket team) को रोमांचक टेस्‍ट में तीन विकेट से मात दी और दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में मेजबान टीम का 2-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। ढाका में खेले गए दूसरे टेस्‍ट में श्रेयस अय्यर (29*) (Shreyas Iyer) और रविचंद्रन अश्विन (42*) (Ravichandran Ashwin) ने आठवें विकेट के लिए 71 रन की अविजित साझेदारी करके भारत को जीत दिलाई।

श्रेयस अय्यर ने अपनी बल्‍लेबाजी से पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज मोहम्‍मद कैफ को काफी प्रभावित किया। कैफ ने कहा कि भारत के आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने की उम्‍मीदों के लिए मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर महत्‍वपूर्ण हैं।

कैफ ने ट्वीट किया, 'भारत की डब्‍ल्‍यूटीसी उम्‍मीदों के लिए श्रेयस अय्यर बहुत अहम हैं। पिच के चौथे दिन स्पिनर्स फॉर्म में थे, अय्यर ने पिच पर टिकने की शैली दिखाते हुए जीत दिलाई। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अगले साल घरेलू सीरीज के लिए वो महत्‍वपूर्ण हैं।'

बता दें कि इस साल अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में श्रेयस अय्यर देश के सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। अय्यर ने इस साल निरंतर और शांत रहकर रन बनाए और विराट कोहली, रोहित शर्मा व केएल राहुल जैसे दिग्‍गजों को रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ा।

इस साल अय्यर ने 48.75 की औसत से 1609 अंतरराष्‍ट्रीय रन बनाए। उन्‍होंने एक शतक और 14 अर्धशतक जमाए। अय्यर ने इस साल 5 टेस्‍ट में 60.28 की औसत से 422 रन बनाए, जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं।

वहीं इस साल 17 वनडे में अय्यर ने 55.69 की औसत से 724 रन बनाए। वनडे में अय्यर ने निरंतर बेहतर प्रदर्शन किया और एक शतक व छह अर्धशतक जमाए। मुंबई के बल्‍लेबाज ने टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में भी अपना फॉर्म दिखाया और 35.61 की औसत व 141.15 के स्‍ट्राइक रेट से 463 रन बनाए, जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं।

बता दें कि बांग्‍लादेश ने दूसरे टेस्‍ट में पहले बल्‍लेबाजी की और उसकी पहली पारी 227 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में भारत ने पहली पारी में 314 रन बनाए। इस तरह भारत ने पहली पारी के आधार पर 87 रन की बढ़त बनाई। बांग्‍लादेश की दूसरी पारी 231 रन पर ऑलआउट हुई और भारत को जीत के लिए 145 रन का लक्ष्‍य मिला, जिसे उसने सात विकेट खोकर हासिल किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now