'खराब फील्डिंग की वजह से टी20 विश्व कप के बड़े मैचों में हार जाएगी भारतीय टीम' - मोहम्मद कैफ 

दीपक चाहर ने तीसरे टी20 में एक अहम कैच छोड़ दिया था 
दीपक चाहर ने तीसरे टी20 में एक अहम कैच छोड़ दिया था 

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारतीय टीम की गेंदबाजी के साथ-साथ उसकी फील्डिंग भी काफी खराब रही है। टी20 सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों ने कई आसान कैच छोड़ दिए थे। पूर्व भारतीय खिलाड़ी और अपने समय के बेहतरीन फील्डर मोहम्मद कैफ ने खराब फील्डिंग को लेकर चेतावनी देते हुए कहा है कि भारतीय टीम अगर टी20 विश्व कप में इस तरह के कैच छोड़ती है तो उसे बड़े मैचों में हार का सामना करना पड़ सकता है। टी20 सीरीज में कप्तान विराट कोहली सहित, हार्दिक पांड्या, दीपक चाहर और कई खिलाड़ियों ने आसान से कैच ड्राप कर दिए थे।

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर टी20 सीरीज के दौरान भारतीय फील्डिंग पर चर्चा करते हुए कैफ ने कहा," टीम में सभी नए गेंदबाज हैं और जब कैच ड्रॉप होता है तो वो बिना कुछ कहे वापस रनअप पर चले जाते हैं। यदि हम अजीत अगरकर, जवागल श्रीनाथ और जहीर खान की गेंदों पर कैच छोड़ देते थे और उनके एक बार घूर कर देखने से अगले दिन हमें दो घंटे अधिक फील्डिंग का अभ्यास करना पड़ता था। जब सीनियर गेंदबाज गेंदबाजी करते हैं और आप मिस फील्ड करते हैं तो उनके कुछ कहे बिना ही आपको आपकी गलती का अहसास हों जाता है। "

यह भी पढ़े : हार्दिक पांड्या की टेस्ट टीम में दोबारा वापसी को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान

टी20 विश्व कप में खराब फील्डिंग की चुकानी पड़ सकती है बड़ी कीमत

विराट कोहली
विराट कोहली

मोहम्मद कैफ ने कहा कि अगर भारतीय टीम अपनी फील्डिंग में सुधार नहीं करती तो अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप में उन्हें इसका खामियाजा उठाना पड़ सकता है। बड़े मैचों में एक-दो मिस फील्ड पूरे मैच का रूख पलट सकती हैं।

कैफ ने कहा, " इतने सारे कैच ड्रॉप करना और मिस फील्ड गेम का हिस्सा नहीं हों सकते। वे बहुत ज्यादा कर रहे हैं। अगर भारतीय टीम को अगले साल अक्टूबर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप को जीतना है तो भारत को सुधार करना होगा वरना उसे बड़े मैचों में हार का सामना करना पड़ सकता है। "

Quick Links

Edited by Prashant Kumar