Create
Notifications

हार्दिक पांड्या की टेस्ट टीम में दोबारा वापसी को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान 

हार्दिक पांड्या 
हार्दिक पांड्या 
Prashant Kumar

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 मैच में बतौर बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पांड्या को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में भी शामिल किये जाने की भी मांग हुयी थी। हालाँकि इस पर विराट कोहली ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि हार्दिक टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे और उन्हें दोबारा टेस्ट टीम में शामिल होने के लिए गेंदबाजी शुरू करनी होगी। हार्दिक पांड्या ने भी अच्छे प्रदर्शन के बाद टेस्ट सीरीज खेले बिना ही वापस जाने पर किसी तरह की निराशा व्यक्त नहीं की। विराट का मानना है कि हार्दिक बतौर ऑलराउंडर ही टेस्ट टीम में फिट होते हैं।

यह भी पढ़े : पार्थिव पटेल के संन्यास को लेकर ट्विटर पर आई क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

मीडिया के द्वारा पांड्या के टेस्ट टीम में शामिल होने के पूछे जाने पर विराट कोहली ने कहा, "हार्दिक का प्रदर्शन शानदार रहा। वह गेंदबाजी नहीं कर सकते और इस बात को भी हम जानते हैं कि वो जल्दी गेंदबाजी नहीं शुरू करने वाले। हार्दिक इस समय जिस तरह के माइंडसेट में आईपीएल से अभी तक हैं , उसमे वो किसी भी तरह बस टीम को जितवाना चाहते हैं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट एक अलग तरह की चुनौती है और इसमें हमें उनकी गेंदबाजी की जरूरत है। इस बारे में हमनें उनसे बात की थी। "

विराट कोहली ने आगे बात करते हुए कहा, "हमें उनकी गेंदबाजी की जरूरत है और जब वो ऐसा करते हैं तो टीम में काफी संतुलन लाते हैं। अगर आप हमारे विदेशी दौरों को देखें तो हम साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड में इसीलिए सफल हुए क्योंकि हार्दिक गेंदबाजी में काफी संतुलन प्रदान करते हैं। इस चीज के बारे में हमनें हार्दिक को भी बता दिया है। "

गौरतलब है भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 दिसंबर से चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज करेगी। वनडे सीरीज में हमनें देखा कि भरता को ऑलराउंडर की कमी काफी खली। अब यह देखना होगा कि भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में किस तरह से अपने गेंदबाजों का इस्तेमाल करती है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...