Hindi Cricket News: बांग्लादेश के खिलाफ मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेंगे मोहम्मद नबी

मोहम्मद नबी
मोहम्मद नबी

अफगानिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद नबी बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मैनेजर नज़ीम ज़ार ने इस खबर की पुष्टि की।

अफगानिस्तान टीम के मैनेजर ने बताया कि नबी बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच के बाद संन्यास ले लेंगे। हालांकि उनके इस फैसले के पीछे की वजह स्पष्ट नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि नबी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का कारण सीमित ओवरों के क्रिकेट करियर को लंबा करना है, जैसा कि हाल के दिनों में खिलाड़ियों के बीच रुझान रहा है। 34 वर्षीय नबी ने पिछले साल ही भारत के खिलाफ अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेला था।

मोहम्मद नबी ने इस मैच से पहले अफगानिस्तान के लिए दो टेस्ट मैच खेले थे और इसमें उनके बल्ले से सिर्फ 25 रन निकले थे। 4 पारियों में वह दो बार खाता भी खोलने में असफल रहे थे। इस मैच की पहली पारी में भी वह खाता नहीं खोल पाए। गेंदबाजी में भी दो मैचों में उनके नाम सिर्फ 4 विकेट हैं।

ये भी पढ़ें: BAN vs AFG, एकमात्र टेस्ट, पहले दिन अफगानिस्तान का स्कोर 271/5, राशिद खान और रहमत शाह ने रचा इतिहास

अफगानिस्तान पहले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा नहीं है, इसके चलते भी नबी ने यह फैसला लिया होगा, क्योंकि उनकी टीम अगला टेस्ट देहरादून में वेस्टइंडीज के खिलाफ नवंबर-दिसंबर में ही खेलेगी।

नबी ने अभी तक 121 वनडे मैचों में 2713 रन बनाने के साथ ही 128 विकेट भी लिए हैं। इसके अलावा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 67 मैचों में उन्होंने 145 की स्ट्राइक रेट से 1131 रन बनाने के साथ ही 69 विकेट भी लिए हैं। अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी-20 विश्व कप में उनकी भूमिका अहम होने वाली है। नबी का टी-20 प्रदर्शन हाल के दिनों में बेहतरीन रहा है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now