न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज के बीच मोहम्मद रिज़वान समेत दो खिलाड़ी पाकिस्तान टीम से बाहर, बड़ी वजह आई सामने

मोहम्मद रिज़वान शुरूआती तीनों मुकाबलों का हिस्सा रहे थे (Photo Courtesy: PCB)
मोहम्मद रिज़वान शुरूआती तीनों मुकाबलों का हिस्सा रहे थे (Photo Courtesy: PCB)

PAK vs NZ: पाकिस्तान घरेलू सरजमीं पर न्यूजीलैंड की मेजबानी में व्यस्त है। दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की T20I सीरीज खेली जा रही है, जो 1-1 की बराबरी पर है। सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था। वहीं, दूसरा मुकाबला पाकिस्तान के नाम रहा था, जबकि तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने बाजी मारी थी। हालाँकि, सीरीज के बीच पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan) अंतिम दो मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। रिज़वान के साथ-साथ इसी सीरीज में अपने करियर की शुरुआत करने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज इरफ़ान खान शेष मुकाबलों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

पीसीबी ने एक मीडिया रिलीज जारी करते हुए, इन दोनों ही खिलाड़ियों के मौजूदा सीरीज के शेष मैचों से बाहर होने की जानकारी दी। बोर्ड ने बताया कि उन्हें इस जोड़ी के लिए रेडियोलॉजी रिपोर्ट मिली और इसी वजह से दोनों को सीरीज से बाहर करने का फैसला लिया गया।

मोहम्मद रिज़वान को तीसरे T20I में बल्लेबाजी के दौरान हैमस्ट्रिंग की समस्या हुई थी और वह अपनी पारी के बीच में ही रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। उन्होंने मुकाबले में 21 गेंदों का सामना करते हुए एक चौके की मदद से 22 रनों की पारी खेली थी। रिज़वान को मैदान पर प्राथमिक उपचार भी दिया गया था लेकिन उससे काम नहीं बना और उन्हें रिटायर्ड हर्ट ही होना पड़ा था। पीसीबी ने उनकी चोट की गंभीरता को तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि उनके एक सप्ताह से दस दिन तक बाहर रहने की उम्मीद है और मौजूदा हालात में यह चोट भविष्य के किसी दौरे पर असर नहीं डालेगी।

वहीं, दाएं हाथ के बल्लेबाज इरफ़ान खान को मैच के दौरान इरफान के लिए असुविधा का कोई संकेत नहीं था, लेकिन माना जा रहा है कि उन्हें हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी, जिसके परिणामस्वरूप पीसीबी ने उन्हें सीरीज से बाहर करने का फैसला किया।

हसीबुल्लाह या उस्मान खान को मिल सकती है विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी

मोहम्मद रिज़वान के बाहर होने के कारण पाकिस्तान के पास विकेटकीपिंग के विकल्प के रूप में दो युवा खिलाड़ी मौजूदा हैं। आज़म खान पहले ही सीरीज से बाहर हो गए थे और उनकी जगह हसीबुल्लाह खान आये थे, जिन्होंने अभी तक एक ही T20I मुकाबला अपने करियर में खेला है। वहीं, दूसरे विकल्प के रूप में उस्मान खान हैं, जो PSL 9 में मुल्तान सुल्तांस के लिए दो मैचों में विकेटकीपर की भूमिका निभा चुके हैं।

गौरतलब हो कि न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को तीसरे T20I में काफी बुरी तरह हराया था, ऐसे में आज होने वाले चौथे T20 को जीतकर पाकिस्तान टीम बढ़त बनाने का प्रयास करेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now