ऋषभ पंत से बेहतर खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान हैं, पूर्व तेज गेंदबाज का बयान

India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के बीच तुलना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने बताया कि इन दोनों खिलाड़ियों में से कौन बेहतर है। आकिब जावेद के मुताबिक मोहम्मद रिजवान भारतीय खिलाड़ी ऋषभ पंत से ज्यादा बेहतर प्लेयर हैं।

मोहम्मद रिजवान की अगर बात करें तो वो पाकिस्तान के उभरते हुए सितारे हैं। पिछले कुछ सालों में वो तेजी से आगे बढ़े हैं। 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में उनका परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा था और पाकिस्तान को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में उन्होंने काफी अहम योगदान दिया था। वो तीनों ही फॉर्मेट में टीम का हिस्सा होते हैं।

दूसरी तरफ भारतीय खिलाड़ी ऋषभ पंत भी एक जबरदस्त क्रिकेटर हैं। वो भी टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते हैं। पंत ने टेस्ट क्रिकेट में कई मुकाबले अपनी बेहतरीन पारियों के दम पर टीम को जिताए हैं। अपना दिन होने पर वो किसी भी मुकाबले का रुख पलट सकते हैं।

ऋषभ पंत मैच फिनिश नहीं कर पाते हैं - आकिब जावेद

हालांकि आकिब जावेद का मानना है कि मोहम्मद रिजवान, पंत से बेहतर खिलाड़ी हैं। उन्होंने इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई है। पाकिस्तानी न्यूज चैनल एआरवाई न्यूज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

इन दिनों रिजवान बेहतर बल्लेबाज हैं। पंत के पास स्किल है लेकिन मोहम्मद रिजवान जिम्मेदारी ज्यादा अच्छी तरह से उठाते हैं, जबकि पंत के अंदर इसकी कमी है। आक्रामक होने का मतलब ये नहीं कि आप कुछ बड़े शॉट खेलकर आउट हो जाएं। आक्रामक और मानसिक तौर पर मजबूत होने का मतलब ये है कि आप आखिर तक टिके रहें और गेम को फिनिश करके आएं।

आकिब जावेद ने ये भी कहा कि इस वक्त बाबर आजम, विराट कोहली से बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now