मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी में बदलाव का बताया ये बड़ा कारण

मोहम्मद रिजवान ने ओपनिंग जोड़ी में बदलाव को लेकर दी प्रतिक्रिया
मोहम्मद रिजवान ने ओपनिंग जोड़ी में बदलाव को लेकर दी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने टी20 फॉर्मेट में टीम के ओपनिंग जोड़ी में बदलाव को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने टीम मैनेजमेंट के फैसले का बचाव किया है और कहा कि लोगों ने इसका गलत मतलब निकाल लिया। मोहम्मद रिजवान के मुताबिक टीम टी20 वर्ल्ड कप से पहले अलग-अलग कॉम्बिनेशन को ट्राई करना चाहती है।

दरअसल टी20 में पाकिस्तान के लिए इससे पहले तक बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ओपन किया करते थे। इन दोनों की जोड़ी ने काफी सफलता भी हासिल की थी। हालांकि इनके ऊपर स्ट्राइक रेट को लेकर काफी सवाल उठते थे। यही वजह है कि बाबर आजम की बजाय अब सैम अयूब को रिजवान के साथ ओपन कराया जाने लगा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान इन्हीं दोनों खिलाड़ियों ने ओपन किया लेकिन सैम अयूब कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए।

हम ओपनिंग में लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन चाहते हैं - मोहम्मद रिजवान

बांग्लादेश प्रीमियर लीग से इतर क्रिकबज्ज से बातचीत के दौरान मोहम्मद रिजवान ने ओपनिंग जोड़ी को चेंज करने का बड़ा कारण बताया। उन्होंने कहा,

इस बात में सच्चाई नहीं है और हमारे मैनेजमेंट ने जो कहा, शायद लोगों ने उसका गलत मतलब निकाल लिया। हमारे मैनेजमेंट और कप्तान ने कहा कि हम वर्ल्ड कप के लिए अलग-अलग चीजें ट्राई कर रहे हैं और उसके लिए हम देख रहे हैं कि हमारी बेस्ट इलेवन क्या हो सकती है। हम टॉप ऑर्डर में लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन चाहते हैं और सैम अयूब बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। फखर जमान का भी ऑप्शन है। मुझे नहीं लगता है कि ये गलत फैसला है। इस फैसले से ना तो मैं और ना ही बाबर आजम को कोई दिक्कत है। वेस्टइंडीज में स्पिनर्स को मदद मिलेगी और इसी वजह से हर एक टीम लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन चाहती है। हमारा मैनेजमेंट भी इसी चीज पर काम कर रहा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता