हेलिकॉप्टर से मैच खेलने पहुंचे मोहम्मद रिजवान, टीम को मिली हार और खुद भी हुए फ्लॉप

Nitesh
हेलिकॉप्टर से मैच खेलने पहुंचे मोहम्मद रिजवान (Photo Credit - Grassroots Cricket)
हेलिकॉप्टर से मैच खेलने पहुंचे मोहम्मद रिजवान (Photo Credit - Grassroots Cricket)

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में खेलने के लिए हेलिकॉप्टर से वहां पर पहुंचे। वो मैच से सिर्फ एक घंटा पहले पहुंचे और जाकर मुकाबले में खेला। हालांकि इसके बावजूद उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा और रिजवान खुद भी ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाए।

दरअसल मोहम्मद रिजवान एक दिन पहले तक पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज में बिजी थे। वो न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे मुकाबला खेल रहे थे। इस सीरीज में पाकिस्तान को न्यूजीलैंड से 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं मोहम्मद रिजवान को बांग्लादेश प्रीमियर लीग में भी खेलना था। उन्होंने तीन बार की बीपीएल चैंपियन टीम कोमिला विक्टोरियंस ने साइन किया था।

मोहम्मद रिजवान अपने पहले मुकाबले में हुए फ्लॉप

यही वजह रही कि मोहम्मद रिजवान मैच खेलने के लिए हेलिकॉप्टर से पहुंचे ताकि वो मुकाबले में हिस्सा ले सकें। हालांकि रिजवान सिर्फ 18 रन ही बना पाए और उनकी टीम को 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

मोहम्मद रिजवान ने इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने तीन मैचों के दौरान 91 की जबरदस्त औसत के साथ 182 रन बनाए। उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 77 रन रहा जो उन्होंने पहले वनडे मैच में बनाया था। उन्होंने दो अर्धशतक लगाए।

आपको बता दें कि मोहम्मद रिजवान ने भले ही वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वो बुरी तरह फ्लॉप रहे थे। इसी वजह से उन्हें ड्रॉप करके सरफराज को न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए मौका दिया गया था और उन्होंने मैनेजमेंट के इस फैसले को सही साबित किया। हालांकि मुख्य चयनकर्ता शाहिद अफरीदी ने कहा था कि रिजवान वनडे और टी20 के मेन विकेटकीपर होंगे, भले ही उन्हें टेस्ट टीम से ड्रॉप किया गया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now