Create

मोहम्मद रिजवान ने बाबर आजम के साथ बल्लेबाजी करने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने अपने कप्तान बाबर आजम की काफी तारीफ की है। मोहम्मद रिजवान ने कहा है कि जब आपके साथ दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज बैटिंग कर रहा हो तो फिर आपको डरने की कोई जरूरत नहीं होती है।

पाकिस्तान ने तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवरों में 3 विकेट पर 207 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान की टीम ने सात गेंद शेष रहते 3 विकेट पर 208 रन बनाकर मैच जीत लिया।

पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से जीत सुनिश्चित कर दी। पहले विकेट के लिए बाबर और रिजवान ने मिलकर 158 रन जोड़े। बाबर आजम 53 गेंद में 79 और रिजवान 45 गेंद में 87 रन बनाकर आउट हुए।

बाबर आजम की वजह से मुझे काफी कॉन्फिडेंस मिलता है - मोहम्मद रिजवान

मोहम्मद रिजवान का कहना है कि बाबर आजम के क्रीज पर होने की वजह से उन्हें काफी कॉन्फिडेंस मिलता है। उन्होंने कहा,

जब आपके साथ क्रीज पर दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज हो तो फिर आपको किसी भी चीज की चिंता करने की जरूरत नहीं होती है। बस आपको उन्हें देखकर सीखना होता है। हमारी सफल साझेदारी का राज ये है कि हम आपस में काफी बात करते हैं। सिंगल लेते हैं, कुछ फील्डर्स को टार्गेट करते हैं और उसी हिसाब से पारी को आगे बढ़ाते हैं।

मोहम्मद रिजवान ने 2021 में टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 29 मैचों में लगभग 74 की औसत से 1326 रन बनाए। इसके अलावा एक कैलेंडर साल में वो 2000 हजार से ज्यादा टी20 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बने।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...