Create

"पूरा पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया का स्वागत करने के लिए तैयार खड़ा है", मोहमद रिज़वान ने दी प्रतिक्रिया  

ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे को लेकर मोहम्मद रिज़वान काफी उत्साहित हैं
ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे को लेकर मोहम्मद रिज़वान काफी उत्साहित हैं

ऑस्ट्रेलिया इसी साल मार्च-अप्रैल में पाकिस्तान के दौरे (PAK vs AUS) के लिए पूरी तरह तैयार है। कंगारू टीम इस दौरे पर तीन टेस्ट और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके अलावा दोनों टीमों के बीच एक टी20 मैच भी खेला जाएगा। इस दौरे का महत्व काफी ज्यादा है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया 24 सालों के बाद पाकिस्तान का दौरा करेगा। इस दौरे को लेकर पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने कहा है कि वह इस दौरे के बारे में ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों के सकारात्मक बयानों को जानकर काफी खुश हैं और वे मेहमान टीम का स्वागत करने के लिए तैयार हैं।

इन दोनों टीमों के बीच होने वाले तीनों टेस्ट मैच खेले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होंगे, जबकि वनडे मैच वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा होंगे। इस मामले में, रिजवान ने कहा कि उनका पूरा देश इस दौरे को लेकर काफी उत्साहित है और दोनों देश एक अच्छा बॉन्ड शेयर करते हैं।

रिजवान ने पीसीबी डिजिटल से बातचीत के दौरान कहा,

मैं ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे के लिए उत्साह की लहर महसूस कर सकता हूं। मैंने पाकिस्तान दौरे के बारे में ऑस्ट्रेलिया में स्टेकहोल्डर्स से सकारात्मक बयान पढ़े है जोकि बहुत अच्छी बात है। पाकिस्तान का पूरा देश 24 साल बाद ऐतिहासिक दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्वागत करने के लिए तैयार है।

दोनों देशों के खिलाड़ी एक-दूसरे की टी20 लीग में खेलते हैं, जिससे हमारे बीच सम्बन्ध मजबूत हुए हैं - मोहम्मद रिज़वान

रिजवान ने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच एक अच्छा बॉन्ड इस दौरे के उत्साह और रोमांच को और बढ़ाएगा। उस्मान ख्वाजा जैसे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पीएसएल खेलते हैं, जबकि मैथ्यू हेडन टी20 वर्ल्ड कप 2021 में मेंस टीम के बैटिंग कंसल्टेंट थे और इन सब चीजों ने दोनों देशों के बीच के संबंधों को मजबूत किया है।

उन्होंने आगे कहा,

दोनों नेशन एक मजबूत कनेक्शन साझा करते हैं। उस्मान ख्वाजा जैसे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पीएसएल में खेलते हैं, और हमारे खिलाड़ी (शादाब खान, फखर जमान, हारिस रउफ और मोहम्मद हसनैन) केएफसी बिग बैश लीग 2021-22 में खेलते हुए दिखाई दिए थे। इससे दोनों देशों के बीच कनेक्शन और मजबूत हुआ है।
मैथ्यू हेडन, जो आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बैटिंग कंसल्टेंट थे। उन्होंने पाकिस्तान के बारे में अपने विचार साझा किए। इसी तरह जब मैं ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर से दुबई में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में मिला था तो उन्होंने पाकिस्तान की तारीफ की थी।

अंत में इस स्टार बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया को एक मजबूत टीम बताया। हालांकि, उन्होंने कहा कि उनकी टीम की भी तैयारी अच्छी है। वो उनको कड़ी टक्कर देंगे। अपनी बात को पूरी करते हुए रिजवान ने कहा,

ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में एशेज जीती है और वे एक मजबूत टीम है लेकिन हमारा भी पिछला साल शानदार रहा है और सभी प्रारूपों में हमने अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में दोनों टीमें मिलकर सीरीज को रोमांचक बना सकती हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment