बाबर आजम को नहीं मिलनी चाहिए थी कप्तानी...शाहिद अफरीदी ने प्रमुख खिलाड़ी को कप्तान बनाए जाने का दिया सुझाव

New Zealand v Pakistan - 2nd T20
New Zealand v Pakistan - 2nd T20

बाबर आजम (Babar Azam) को दोबारा पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) का कप्तान बनाए जाने को लेकर पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस फैसले को गलत बताया है। शाहिद अफरीदी ने कहा है कि अगर कप्तानी में बदलाव करना इतना ही जरुरी था तो बाबर आजम की जगह मोहम्मद रिजवान को कप्तान बनाना चाहिए था। हालांकि उन्होंने नए कप्तान और टीम को अपनी शुभकामना भी दी है।

बाबर आजम को एक बार फिर पाकिस्तान टीम का कप्तान बना दिया गया है। उन्हें वनडे और टी20 की कप्तानी सौंपी गई है। शाहीन शाह अफरीदी को कप्तानी से हटा दिया गया है और उनकी जगह पर एक बार फिर बाबर आजम की नियुक्ति हुई है।

मोहम्मद रिजवान कप्तानी के लिए ज्यादा बेहतर विकल्प होते - शाहिद अफरीदी

हालांकि शाहिद अफरीदी का मानना है कि कप्तानी के लिए मोहम्मद रिजवान ज्यादा बेहतर विकल्प होते। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा,

सेलेक्शन कमेटी में जितने अनुभवी क्रिकेटर हैं, उनके फैसले से मैं हैरान हूं। अगर कप्तानी में बदलाव जरुरी ही था तो अभी भी मेरा मानना है कि रिजवान इसके लिए बेहतर विकल्प होते। हालांकि अब फैसला ले लिया गया है, इसलिए मैं पाकिस्तान टीम और बाबर आजम को अपनी शुभकामनाएं देता हूं।

आपको बता दें कि शाहीन शाह अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तान का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। इसी वजह से महज एक सीरीज के बाद ही उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया और उनकी जगह दोबारा बाबर आजम की नियुक्ति की गई। बाबर आजम वर्ल्ड कप 2023 तक पाकिस्तान के कप्तान थे लेकिन टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था और इसके बाद शाहीन अफरीदी को कप्तान बनाया गया था। हालांकि अब बाबर आजम दोबारा कप्तान के तौर पर वापस आ गए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता