Create
Notifications

शोएब अख्‍तर के 'कठपुतली' कमेंट पर पाकिस्‍तान के प्रमुख चयनकर्ता ने किया जोरदार पलटवार

शोएब अख्‍तर ने प्रमुख चयनकर्ता को कठपुतली कहा था
शोएब अख्‍तर ने प्रमुख चयनकर्ता को कठपुतली कहा था
Vivek Goel
FEATURED WRITER

पाकिस्‍तान के प्रमुख चयनकर्ता मोहम्‍मद वसीम ने पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर के कठपुतली बयान पर जोरदार पलटवार किया है। शोएब अख्‍तर ने टी20 विश्‍व कप के घोषित पाकिस्‍तान टीम पर नाखुशी जाहिर की थी और प्रमुख चयनकर्ता को कठपुतली कहा था।

शोएब अख्‍तर ने पीटीवी स्‍पोर्ट्स के साथ बातचीत में कहा, 'टी20 विश्‍व कप के लिए पाकिस्‍तान स्‍क्‍वाड में बदलाव होना चाहिए। मोहम्‍मद वसीम प्रमुख चयनकर्ता नहीं, वो बस कठपुतली हैं।'

शोएब अख्‍तर उन चुनिंदा पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटरों में से एक थे, जिन्‍होंने आगामी टी20 विश्‍व कप के लिए चुनी गई टीम की आलोचना की थी।

पाकिस्‍तान ने जिस 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की है, उसमें फखर जमान और शर्जील खान को नहीं चुना गया है। चयनकर्ताओं ने आसिफ अली और आजम खान को चुना है, जिसके बाद उनकी कड़ी आलोचना हुई।

क्रिकेट पाकिस्‍तान से बात करते हुए मोहम्‍मद वसीम ने अख्‍तर के बयान पर जवाब दिया और साथ ही खुलासा किया कि शोएब अख्‍तर के साथ उनकी वैसी जमती नहीं, जैसे पहले जमती थी। वसीम ने कहा कि वो अख्‍तर के विचार की इज्‍जत करते हैं, वहीं उन्‍हें लगता है कि 46 साल के अख्‍तर सही नहीं है।

पाकिस्‍तान के प्रमुख चयनकर्ता ने कहा, 'शोएब अख्‍तर बहुत अच्‍छा दोस्‍त है और हमने एकसाथ काफी समय बिताया है। पहले हम एकसाथ शो करते थे, लेकिन अब हम वैसे बात नहीं करते। क्रिकेटर्स और विश्‍लेषकों का अपना अलग नजरिया है और मैं उसकी कद्र करता हूं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि वो पूरे समय सही होंगे।'

रमीज राजा की नियुक्ति के बाद मैंने दबाव महसूस नहीं किया: वसीम

वसीम ने उन दावों को भी खारिज कर दिया है, जिसमें कहा गया कि पीसीबी के नए चेयरमैन रमीज राजा का टीम चयन पर ज्‍यादा प्रभाव है।

वसीम ने कहा, 'प्रमुख चयनकर्ता की भूमिका हमेशा दबाव वाली होती है, यह मायने नहीं रखता कि चेयरमैन कौन है। रमीज राजा की नियुक्ति के बाद मैंने कोई दबाव महसूस नहीं किया। प्रत्‍येक नया चेयरमैन अपने साथ नया दृष्टिकोण लाता है और रमीज भाई ने भी हमें स्‍पष्‍ट संदेश दिया है। उनकी बात को मानना हमारी जिम्‍मेदारी है। जहां तब भविष्‍य की बात है तो हम दोनों इसमें कोई अनुमान नहीं लगा सकते हैं।' टी20 विश्‍व कप से पहले पाकिस्‍तान की टीम न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now