ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तानी बल्लेबाजों के खराब परफॉर्मेंस की पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने बताई बड़ी वजह

पाकिस्तानी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया में फ्लॉप रहे थे
पाकिस्तानी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया में फ्लॉप रहे थे

पाकिस्तान टीम को ऑस्ट्रेलिया (PAK vs AUS) के खिलाफ पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। इस हार की प्रमुख वजह ये रही कि पाकिस्तान के बल्लेबाज उस हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पाए और पूरी तरह से फ्लॉप रहे। इसको लेकर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी बैटर्स को बेहतर तकनीक के साथ बैटिंग करना होगा। उन्हें इंग्लैंड की तरह बैजबॉल स्टाइल में खेलने की जरूरत नहीं है।

पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 360 रनों के बड़े अंतर से बुरी तरह हरा दिया था। 450 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम को शुरुआत में ही 3 झटके लग गए थे। अब्दुल्लाह शफीक और शान मसूद 2-2 रन व इमाम-उल-हक 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मेहमान टीम ने 19 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए और फिर चौथे विकेट के लिए बाबर आजम और सौद शकील ने 29 रन जोड़े। बाबर आजम के आउट होने के बाद पाकिस्तान के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने 3-3 विकेट लिए तो नाथन लायन को 2 विकेट मिले, जबकि कप्तान कमिंस ने 1 विकेट हासिल किया।

पाकिस्तानी बल्लेबाजों को बेहतर तकनीक के साथ खेलना होगा - मोहम्मद यूसुफ

क्रिकेट पाकिस्तान के साथ बातचीत के दौरान मोहम्मद यूसुफ ने कहा कि अगर बल्लेबाजों को ऑस्ट्रेलिया में रन बनाना है तो फिर उन्हें अपनी तकनीक को बेहतर करना होगा। यूसुफ ने कहा,

अब्दुल्लाह शफीक और साउद शकील जैसे खिलाड़ी पहली बार ऑस्ट्रेलिया गए हैं। वहां पर कई सारे खिलाड़ी स्ट्रगल करते हैं और इसी वजह से आपको तकनीकी रूप से काफी बेहतर होना पड़ेगा। आपको लड़ने का जज्बा दिखाना होगा और काफी सयंम के साथ खेल दिखाना होगा। आप हर समय बैजबॉल की तरह नहीं खेल सकते हैं, जब गेंद उस हिसाब से मिले तभी उस हिसाब से खेलिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता