Create

2018 मेरा सबसे खराब साल था लेकिन विराट कोहली ने मेरा पूरा सपोर्ट किया, प्रमुख खिलाड़ी का बयान

Nitesh
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने बताया कि किस तरह विराट कोहली (Virat Kohli) के सपोर्ट की वजह से वो आज इतने सफल गेंदबाज बने हैं। सिराज के मुताबिक 2018 उनका सबसे खराब साल था। कोई दूसरा कप्तान होता तो उन्हें टीम से ड्रॉप कर देता लेकिन विराट कोहली ने उन्हें पूरा सपोर्ट किया। इसी वजह से वो इतने बेहतरीन गेंदबाज बने।

विराट कोहली के बारे में अक्सर कहा जाता है कि वो गेंदबाजों के कप्तान हैं। उन्हें तेज गेंदबाजी काफी पसंद है और इसी वजह से उनकी कप्तानी में भारतीय तेज गेंदबाजी में जबरदस्त सुधार हुआ। टीम इंडिया इस वक्त दुनिया की बेहतरीन फॉस्ट बॉलिंग यूनिट में से एक है। मोहम्मद सिराज की सफलता का श्रेय भी विराट कोहली को ही जाता है, क्योंकि उन्होंने सिराज को काफी सपोर्ट किया।

मेरी सफलता का श्रेय विराट कोहली को जाता है - मोहम्मद सिराज

आईपीएल से लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक के मुकाबलों में सिराज को कोहली का सपोर्ट मिला। खुद सिराज का भी यही कहना है कि अगर आरसीबी का कप्तान विराट की जगह कोई दूसरा होता तो उन्हें रिलीज कर दिया जाता। उन्होंने कहा,

2018 आरसीबी के लिए परफॉर्मेंस के हिसाब से मेरा सबसे खराब साल था। अगर दूसरी कोई फ्रेंचाइजी होती तो मुझे शायद रिलीज कर देती। कोई भी दूसरी टीम मुझे टीम से बाहर कर देती लेकिन विराट कोहली ने मुझे काफी सपोर्ट किया और रिटेन किया। पूरा क्रेडिट विराट भाई को जाता है। आज जिस मुकाम पर मैं हूं वो बिना विराट कोहली के संभव नहीं हो पाता।

आपको बता दें कि मोहम्मद सिराज ने आईपीएल 2018 में 11 विकेट चटकाए थे। हालांकि उनका इकॉनमी रेट अच्छा नहीं रहा था और 8.95 की इकॉनमी रेट से उन्होंने 367 रन खर्च कर दिए थे। महज छह ही मैचों में 212 रन उनके खिलाफ बन गए थे। हालांकि इसके बावजूद आरसीबी ने उनके ऊपर भरोसा जताया और उन्हें रिटेन किया।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment