Create
Notifications

"जब मैं भारत के खिलाफ बिना खाता खोले आउट हो गया था तो मोईन खान ने मुझे डांट लगाई थी"

यूनिस खान
यूनिस खान
Nitesh
visit

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान (Younis Khan) ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि एक बार अपने करियर में वो जब भारत के खिलाफ शून्य पर आउट हो गए थे तो उन्हें मोईन खान (Moin Khan) ने काफी डांट लगाई थी।

2000 में शारजाह में खेले गए वनडे मुकाबले में अनिल कुंबले ने यूनिस खान को शून्य पर ही पवेलियन भेज दिया था। मोईन खान उस मुकाबले में कप्तान थे। पाकिस्तान की बैटिंग उस मुकाबले में काफी स्ट्रगल कर रही थी और युवा बल्लेबाज यूनिस खान के आउट होने की वजह से मोईन खान गुस्से में आ गए थे।

ये भी पढ़ें: "IPL की शुरुआत दोबारा होने पर आरसीबी के पास ट्रॉफी जीतने का सुनहरा मौका है"

कराची में मोईन खान एकेडमी में पत्रकारों से बातचीत में यूनिस खान ने कहा "मुझे याद है मैंने अपने इंटरनेशल क्रिकेट की शुरूआत मोईन खान की कप्तानी में की थी। उन्होंने मुझे डांट भी लगाई थी। मैं इंडिया के खिलाफ एक मुकाबले में डक पर आउट हो गया था और मोईन खान दूसरे छोर पर मौजूद थे और मुझसे बिल्कुल भी खुश नहीं थे। लेकिन उनकी ही वजह से मैं अपनी गलतियों से सीख लेकर आगे बढ़ा। मेरे सफल इंटनरेशनल करियर में उनका काफी बड़ा योगदान है।"

यूनिस खान ने पाकिस्तान की तरफ से अपने करियर में काफी रन बनाए

आपको बता दें कि यूनिस खान पाकिस्तान के महान बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने अपने करियर में काफी रन बनाए। उन्होंने 118 टेस्ट मैचों में 52.06 की जबरदस्त औसत से 10099 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 34 शतक और 33 अर्धशतक लगाए। वनडे करियर की अगर बात करें तो उन्होंने कुल 265 मुकाबले खेले और इस दौरान 31.25 की औसत से कुल 9628 रन बनाए। वनडे में उनके नाम 7 शतक और 48 अर्धशतक दर्ज है। यूनिस खान आईपीएल में भी एक मुकाबला खेल चुके हैं।

ये भी पढ़ें: "कपिल देव का इंडियन क्रिकेट में सबसे बड़ा योगदान ये था कि उन्होंने फास्ट बॉलिंग को सेक्सी बनाया"


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now