बांग्लादेश के कप्तान को दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट मैच जीतने का भरोसा

बांग्लादेश ने हाल ही में वनडे सीरीज में जीत दर्ज की है
बांग्लादेश ने हाल ही में वनडे सीरीज में जीत दर्ज की है

बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरे पर वनडे सीरीज में धाकड़ प्रदर्शन करते हुए सीरीज पर कब्जा जमाया था। अब नज़रें टेस्ट सीरीज के ऊपर हैं। टेस्ट कप्तान मोमिनुल हक (Mominul Haque) को विश्वास है कि उनकी टीम लम्बे प्रारूप में भी जीत हासिल करने में सफल रहेगी। उन्होंने अपने गेंदबाजों को आगे बढ़ने की सलाह दी है।

बांग्लादेश के टेस्ट कप्तान ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम किस विकेट पर खेलते हैं, हमें एक प्रक्रिया में गेंदबाजी करने और सही जगहों पर गेंदबाजी करके दबाव बनाने की जरूरत है। अगर आपको विदेशों में टेस्ट मैच जीतना है तो तेज गेंदबाजों को प्रदर्शन करना होगा क्योंकि अगर वे शुरुआती सफलता ला सकते हैं तो इससे बहुत मदद मिलती है। न्यूजीलैंड में भी काफी रन थे लेकिन तेज गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा विकेट झटके। गौरतलब है कि कीवी सरजमीं पर बांग्लादेश ने मुकाबला जीता था।

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में उच्च स्तर के आत्मविश्वास के साथ जाएगी क्योंकि उन्होंने एक ऐतिहासिक एकदिवसीय श्रृंखला जीती है। किसी ने नहीं सोचा था कि मेहमान टीम इस तरह उलटफेर करेगी। मोमिनुल ने स्वीकार किया कि उनकी टीम हाल की सफलता से उत्साहित है लेकिन उन्होंने टीम को चेतावनी भी दी। मोमिनुल ने कहा कि हमने वनडे सीरीज में जीत दर्ज की है और हमारा आत्मविश्वास ऊपर होगा लेकिन यह रेड बॉल क्रिकेट होगा जो काफी अलग होगा।

गौरतलब है कि वनडे सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश ने जीत दर्ज की थी। इसके बाद अगले मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने जीत दर्ज की। अंतिम मैच में बांग्लादेश की टीम ने एक बार फिर से धाकड़ खेल का प्रदर्शन कर जीत दर्ज की। तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने पांच विकेट झटके। वह प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने गए। टेस्ट सीरीज में भी बांग्लादेश के खेल पर सभी की निगाहें रहेंगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment